नोएडा. उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान 10 फरवरी को होने है. गौतमबुद्धनगर नगर जिले में तीन विधानसभा क्षेत्रों के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां सुबह से ही रवाना होना शुरू हो गई. नोएडा फूल मंडी में बनाए गए स्ट्रांग रूम में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पोलिंग पार्टियां रवानगी कर रही है. जिलाधिकारी सुहास एल वाई के आलावा अन्य अधिकारी सुबह से ही सभी व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंच रहे हैं. जिले में कोरोना के कारण तीन प्रथान स्थल बनाए गए हैं. मतदान के बाद सभी ईवीएम मशीनों को फूल मंडी स्थित बने स्ट्रांग रूम में लाकर रखा जाएगा.

चुनाव को लेकर 2025 पोलिंग पार्टियां गठित की गई हैं, वहीं प्रत्येक पार्टी में एक पीठासीन अधिकारी और तीन मतदान अधिकारी शामिल है. चुनाव में करीब 8 हजार कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है. यदि इनमें कोई कर्मचारी किसी कारण ड्यूटी में नहीं आ सका तो उनकी जगह रिजर्व कार्मिको की ड्यूटी लगाई जाएगी. कोरोना से बचाव के लिए ईवीएम के साथ एक झोले में सेनिटाइजर, मास्क हाथों के ग्लव्स व अन्य सामग्री रखी गई हैं. मतदान के समय एक बूथ पर भीड़ न हो इसके लिए पोलिंग पार्टी की संख्या बढ़ाई गई है.

जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने बताया, तीनों विधानसभा क्षेत्रों नोएडा, दादरी और जेवर विधानसभा में पोलिंग पार्टी प्रस्थान करना शुरू कर गई हैं और पोलिंग पार्टियों को प्रशिक्षण दिया गया है. ईवीएम व अन्य स्टेशन सामग्री को प्राप्त करना शुरू कर दी है. बारिश के कारण सुबह लोगों को परेशानी हुई है. संवेदनशील मतदान केंद्रों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है. सुरक्षा व्यवस्था की लिए पैरा मिल्रिटी फोर्स को तैनात किया गया है, वीडियो बनाई जा रही है. चुनाव एक त्यौहार है और नोएडा में ज्यादा से ज्यादा वोट डालने की लोगों से अपील करेंगे.