वीरेंद्र गहवई, बिलासपुर। खुद पर आग लगाकर थाने में घुसने वाले युवक की बुधवार को उपचार के दौरान मौत हो गई. घटनाक्रम पर एसएसपी पारुल माथुर ने सिविल लाइन थाना प्रभारी शनिप रात्रे पर कार्रवाई करते हुए उनका तबादला तारबहार थाना कर दिया है. उनके स्थान पर टीआई जेपी गुप्ता को नियुक्त किया गया है.

बता दें कि एक फरवरी की रात को एक सिरफिरे युवक ने खुद को आग के हवाले कर सिविल लाइन थाने में पुलिस कर्मियों के बीच जा घुसा था. थाना स्टॉफ ने जैसे-तैसे आग बुझाकर उसे सिम्स के बर्न यूनिट में भर्ती कराया, जहां से बेहतर उपचार के लिए उसे रायपुर रेफर किया गया था.

जानकारी के अनुसार, मूलतः पेंड्रा का निवासी समीर खान कुछ दिनों से मंगला में रह रहा था. कुछ दिनों पहले उसने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी, जिस पर उसे इलाज के लिए सिम्स में भर्ती कराया गया था, जहाँ से समीर खान भाग गया और रेलवे स्टेशन जाकर फिर से आत्महत्या का प्रयास किया.

इसे भी पढ़ें : झीरम घाटी हत्याकांड मामला; आज हुई हाईकोर्ट में सुनवाई, फैसला सुरक्षित, जाने किसने NIA एक्ट को अपवाद बताया

एक फरवरी की रात को करीब 12 बजे युवक ने खुद को आग के हवाले कर दिया और दौड़ते हुए थाने के अंदर घुस गया. समीर खान पहले से खुद को आग के हवाले कर थाने में घुसने का प्लान कर चुका था. जैसे ही उसने घटना को अंजाम दिया, उसका भाई बाकायदा थाने के बाहर से आग की लपटों से घिरे अपने भाई को बचाना छोड़ उसका मोबाइल से वीडियो बनाने लगा. उसके भाई को भी सिम्स के मेंटल विभाग में एडमिट कराया गया है.

Read more : South Korea Issues Fresh Apology After Being Summoned by MEA