लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए सुबह सात बजे से मतदान जारी है. वहीं मुजफ्फरनगर और मथुरा सहित कई पोलिंग बूथ पर कहीं-कहीं ईवीएम खराब होने की शिकायतें सामने आई हैं. सबसे पहले ईवीएम खराब होने की सूचना मुजफ्फरनगर के इस्लामिया इंटर कॉलेज पोलिंग बूथ पर ईवीएम खराब होने की मिली. ईवीएम खराब होने की वजह से यहां पर समय से वोटिंग शुरू नहीं हो पाई.

इसी तरह मथुरा में EVM मशीन खराब होने की सूचना है. मथुरा के बलदेव विधानसभा क्षेत्र के फरह में ईवीएम मशीन खराब मिली. बूथ संख्या बूथ नंबर 442 पर ईवीएम खराब होने की सूचना है. समय से पोलिंग शुरू न होने वकी वजह से मतदान केंद्र के बाहर लंबी-लंबी कतार लग गई है. इससे पहले मुजफ्फरनगर के इस्लामिया इंटर कॉलेज पोलिंग बूथ से खबर मिल रही है कि वहां का ईवीएम खराब हो गया है.

वहीं समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर ईवीएम खराब होने का आरोप लगाया है. ट्वीट में लिखा है कि ‘मेरठ की किठौर-46 विधानसभा सीट के बूथ संख्या 82 पर लंबी कतार लग चुकी है, लेकिन अधिकारी मतदान शुरू नहीं करा रहे हैं. चुनाव आयोग से अनुरोध है कि तत्काल संज्ञान लेकर सुचारू मतदान सुनिश्चित कराएं.

इसे भी पढ़ें – UP ASSEMBLY ELECTION : बागपत में विधानसभा सीटों के लिए मतदान शुरू

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पहले चरण में कई सीटें हैं जिन पर सबकी नजर रहेगी. हालांकि लोगों की निगाहें इन 5 हॉट सीटों पर रहने वाली है. इनमें कैराना, मथुरा, मुजफ्फरनगर, जेवर और आगरा ग्रामीण का नाम शामिल है. पहले चरण के मतदान में 623 प्रत्याशी मैदान में हैं. मथुरा सीट पर सबसे अधिक 15 प्रत्याशी मैदान में हैं. अलीगढ़ की नगला सीट पर सबसे कम 5 प्रत्याशी मैदान में हैं. पहले चरण में 2,27,83,739 मतदाता वोट डालेंगे.

Read also – Probe Not Stopped”: PM On Minister’s Son Accused Of UP Farmers’ Killing