कानपुर. कानपुर पुलिस ने कानपुर के नौबस्ता इलाके में एक स्थानीय मिमिक्री कलाकार की जान बचाने में कामयाबी हासिल की, जिसने फेसबुक पर आत्महत्या करने वाला पोस्ट साझा किया था. फेसबुक यूजर्स से पोस्ट के संबंध में एक जरूरी संदेश मिलने के बाद पुलिस हरकत में आई.

नौबस्ता पुलिस स्टेशन के निरीक्षक, अमित कुमार भडाना ने कहा कि फेसबुक उपयोगकर्ताओं ने प्रोफाइल का विवरण साझा किया और जल्द ही आदमी के ठिकाने का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर काम शुरू किया गया. कलाकार ने रात 11.20 बजे एक पोस्ट शेयर किया था, साथ ही मंगलवार को आधी रात के करीब वह आत्महत्या करने जा रहे हैं, उसके बारे में सोशल मीडिया यूजर्स को जानकारी दी थी. निरीक्षक ने कहा कि प्रोफाइल की लोकेशन हंसपुरम नौबस्ता से मिली जिसके बाद वहां की सभी पुलिस चौकियों के साथ सूचना साझा की गई. पुलिस व्यक्ति का पता लगाने में कामयाब रही.

निरीक्षक ने कहा कि अर्पण सैनी के रूप में पहचाने जाने वाला कलाकार अवसाद में था और बचाव के समय फूट-फूट कर रो रहा था. यह पता चला है कि वह एक मिमिक्री कलाकार है, लेकिन पिछले दो वर्षों से गंभीर वित्तीय संकट से जूझ रहा है. अर्पित की मां संतोषी माइग्रेन से पीड़ित हैं जबकि उनके पिता राजेश लकवाग्रस्त हैं. दोनों यशोदा नगर में रहते हैं जबकि अर्पित हंसपुरम में अकेला रहता है. निरीक्षक ने कहा कि हम मनोचिकित्सकों द्वारा उसकी काउंसलिंग शुरू करने और उसके दोस्तों का पता लगा रहे हैं.