रोहित कश्यप, मुंगेली। महज चंद घंटों की बारिश में जबलपुर- बिलासपुर राष्ट्रीय राजमार्ग का हाल-बेहाल हो गया है. निर्माणाधीन सड़क में बिछाई गई मिट्टी के कीचड़ में तब्दील होने से गाड़ियों का चलना मुश्किल हो गया था. सुबह से दोपहर तक सड़क के दोनों ओर चार पहिया वाहनों की लंबी कतार लगी रही. लोग पैदल आने-जाने को मजबूर हो रहे. इसके अलावा लोग हादसे का शिकार हो रहे हैं. इस पर प्रशासन और NH कोई ध्यान नहीं दे रहा है.

पूरा मामला स्थानीय विधायक पुन्नूलाल मोहले के गृह ग्राम दशरंगपुर-सोढ़ार का है, जहां निर्माणाधीन सड़क पर बारिश की वजह से  मिट्टी के कीचड़ में तब्दील हो जाने के बावजूद न तो कोई जनप्रतिनिधि और न ही कोई अधिकारी लोगों की सुध लेने के लिए आया. इस मामले में LALLURAM.COM ने मुंगेली कलेक्टर अजीत वसंत बातचीत की. इस दौरान उनका गैर जिम्मेदाराना जवाब मिला. उन्होंने कहा कि”एसडीएम देखेंगे.” वहीं शाम को दोबारा उन्होंने कहा कि NH के अधिकारियों से संपर्क हुआ, लेकिन किसी कारणवश मौके पर नहीं पहुंच सके.

LALLURAM.COM की टीम रिपोटिंग करने के लिए जाम वाली जगह पर हम घंटों इंतजार करती रही, लेकिन न ही एसडीएम साहब पहुंचे और न ही उनके कोई मातहत अधिकारी. प्रशासन की कोई पहल भी नजर नहीं आई, जिससे कुछ वैकल्पिक व्यवस्था हो सके. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोगों की इस समस्या पर सुध लेने वाला कोई नहीं है.

निर्माणाधीन सड़क पर चलना दूभर होने से आक्रोशित स्थानीय एवं राहगीरों ने नेशनल हाइवे के अधिकारियों पर मनमानी और लापरवाही का आरोप लगाया है. लोगों का कहना है कि जिला प्रशासन के अधिकारी भी लोगों की समस्या से जानकर भी अनजान बने हुए है. आलम यह है कि बिलासपुर-मुंगेली मुख्यमार्ग जाम होने के साथ-साथ डायवर्ट रूट भी अवरुद्ध हो गया है.

यातायात पूरी तरीके से बाधित है. एम्बुलेंस गाड़ियां मरीज को लेकर भटक रहे हैं. इसके बावजूद सुध लेने वाला कोई नहीं है. आलम ये है कि कई किलोमीटर लोग पैदल चले. प्रशासन के द्वारा न कोई वैकल्पिक व्यवस्था किया गया है और न ही कोई सूचना बोर्ड लगाया गया है, जिससे लोग कीचड़युक्त जाम रोड में फंस का रहे है. बता दें कि दर्जनों गाड़ियां रात से ही निर्माणाधीन सड़क में फंसी रही.

इसे भी पढ़ें : Mahashivratri 2022: साल 2022 में कब है महाशिवरात्रि? जानें चारों पहर की पूजा का समय और व‍िध‍ि

देखिए वीडियो :

https://youtu.be/5a89UIpYFxo

Read more : India Has the Second Highest Crypto Users Globally