नई दिल्ली। संसद में बजट पर चर्चा के दौरान बस्तर सांसद दीपक बैज ने सरकार को कटघरे में खड़ा करने का प्रयास किया. उन्होंने सरकार पर एयर इंडिया, एलआईसी को अपने चहेते उद्योगपतियों को बेचने का आरोप लगाया, साथ ही रोजगार के नाम पर नौजवानों को सपना दिखाने का आरोप लगाया.

सांसद दीपक बैज ने बजट पर अपनी बात रखते हुए कहा कि यह बजट भारत को 75 से सौ साल तक 25 वर्ष तक अर्थव्यवस्था को दिशा देने वाला बजट है. यह देश की जनता को सपना दिखाने वाला बजट है. क्योंकि इस बजट में स्पष्ट लिखा हुआ है कि सार्जवनिक उपक्रम एयर इंडिया, हिमांचल इस्पात संयंत्र और एलआईसी को बेचने का काम कर रही है. देश की विरासत और देश की संपत्ति को बेचने का काम कर रही है.

प्रधानमंत्री बनने से पहले देश की सुरक्षा करेंगे, देश की संपत्ति को हम बेचने नहीं देंगे. लेकिन अपने चहेते उद्योगपतियों को बेचने के लिए देश की हर संपत्ति को बेचने का काम कर रहे हैं. इस बजट ने प्रधानमंत्री, वित्त मंत्री और पूरी सरकार को महंगाई को कम करने का उल्लेख नहीं किया. लगातार गैस सिलेंडर की कीमत आसमान छू रही है, पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगातार वृद्धि हो रही है. सरकार गरीबों की जेब पर डाला डालने का काम कर रही है.

सांसद बैज ने कहा कि सरकार रोजगार देने में असफल रही. प्रतिवर्ष 2 करोड़ नौकरी देने का वादा करने वाली सरकार से पूछता हूं कि क्या सात साल में 14 करोड़ लोगों को नौकरी दिया. आत्मनिर्भर भारत में 60 लाख नौकरी देने का सपना फिर आप नौजवानों को दिखा रहे हैं.

देखिए वीडियो : 

https://youtu.be/28bhnw8D90A