लखनऊ. समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा में पहले चरण की 58 सीटों पर जारी मतदान के बीच बीजेपी पर मतदाताओं को वोट न डालने देने का आरोप लगाया है. इसको लेकर सपा ने चुनाव आयोग से शिकायत भी की है.

सपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य अरविंद कुमार सिंह ने बुधवार को आरोप लगाया है कि आगरा के फतेहाबाद के बूथ नंबर 237 पर बीजेपी के लोग मतदाताओं को वोट नहीं डालने दे रहे हैं. उनके ऊपर बीजेपी कार्यकर्ता जबरदस्ती बीजेपी को वोट देने का दबाव बना रहे हैं. उन्होंने इसको लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की है.

वहीं मेरठ के किठौर विधानसभा में भी कुछ इसी तरह की घटना समाने आ रही है. इसको लेकर सपा-बीजेपी के कार्यकतार्ओं में झड़प भी हुई इसके बाद प्रशासन की ओर से मतदान केंद्र पर पुलिस बल तैनात किया गया है. दरअसल मेरठ के किठौर विधानसभा के भड़ौली गांव में सपा और भाजपा समर्थकों में फर्जी वोट डलवाने को लेकर आरोप-प्रत्यारोप लगे. जिसके बाद कार्यकतार्ओं के बीच झड़प भी हो गई हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस ने भीड़ को खदेड़ दिया. दोनों पक्षों के बीच करीब आधे घंटे तक झड़प जारी रही. फिलहाल स्थिति को नियंत्रण में बनाए रखने के लिए पुलिस बल मौके पर तैनात है.