स्पोर्ट्स डेस्क– स्विट्जरलैंड के सेंट मोरिट्ज में टी-20 आईस क्रिकेट का पहला मैच आज खेला गया। मैच सहवाग की कप्तानी वाली टीम और आफरीदी की कप्तानी वाली टीम के बीच था। जिनमें दुनियाभर के दिग्गज क्रिकेटर खेल रहे हैं। इस मैच में सहवाग की कप्तानी वाली टीम को हार का सामना करना पड़ा।
सहवाग की टीम ने जीता टॉस
मैच में सहवाग की टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने की फैसला किया।
बल्लेबाजी में सहवाग की कप्तानी वाली टीम
सहवाग की टीम पैलेस डायमंड्स ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सहवाग की कप्तानी वाली टीम में वीरेंन्द्र सहवाग के अलावा, श्रीलंका के दिलशान, महेला जयवर्धने, माइकल हसी, एंड्यू सायमंड्स, मोहम्मद कैफ, जैसे दिग्गज बल्लेबाज खेल रहे थे। लेकिन सहवाग और सायंड्स के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। सहवाग की कप्तानी वाली टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 164 रन बनाए।
सहवाग की तूफानी पारी
इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके वीरेंन्द्र सहवाग ने इस आइस क्रिकेट में अपना जलवा बिखेरा। और 31 गेंद में 62 रन की पारी खेल दी अपनी इस पारी में सहवाग ने अपने ही अंदाज में चौकों से ज्यादा छक्के लगाए। वीरू ने 4 चौके तो वहीं 6 सिक्सर उड़ाए। इसके अलावा एंड्रयू सायमंड्स ने 40, मोहम्मद कैफ ने 19 और जोगिंदर शर्मा ने 18 रन की पारी खेली।

गेंदबाजी में आफरीदी की कप्तानी वाली टीम
पाकिस्तान के खिलाड़ी शाहिद आफरीदी की कप्तानी वाली टीम रॉयल इनिंग्स की टीम में गेंदबाजों में दिग्गज खिलाड़ी खेल रहे थे। शोएब अख्तर, अब्दुल रज्जाक, जैक कैलिस, नाथन मैक्कुलम, डेनियल विटोरी जैसे गेंदबाज इस टीम में शामिल थे। आफरीदी की कप्तानी वाली इस टीम में अब्दुल रज्जाक ने सबसे ज्यादा 4 विकेट निकाले, तो वहीं शोएब अख्तर को 2 विकेट मिले। अख्तर ने वीरेंन्द्र सहवाग को पवेलियन का रास्ता दिखाया।
सहवाग की टीम ने दिया 165 का टारगेट
शाहिद आफरीदी की कप्तानी वाली टीम ने 165 रन के टारगेट को 15.2 ओवर में ही 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस टीम में भी बल्लेबाजों की लिस्ट में दिग्गज खिलाड़ी शामिल थे। आफरीदी की कप्तानी वाली इस टीम में जैक कैलिस, ग्रीम स्मिथ, मैट प्रायर, ओवैश शाह, जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल थे। 165 रन के टारगेट को चेज करते हुए ओवैश शाह ने नाबाद 74 रन की पारी खेली। शाह ने 5 चौके और 7 सिक्सर लगाए। इसके अलावा कैलिस ने 36 रन बनाए। तो वहीं कप्तान आफरीदी खाता भी नहीं खोल सके।
गेंदबाजी में सहवाग की कप्तानी वाली टीम
सहवाग की कप्तानी वाली टीम की गेंदबाजी अटैक में जहीर खान, इसके अलावा अजीत अगरकर, लसिथ मलिंगा, और रमेश पवार जैसे खिलाड़ी शामिल थे। इस टीम की ओर से रमेश पवार ने सबसे ज्यादा 2 विकेट निकाले, तो वहीं अगरकर, मलिंगा को 1-1 विकेट मिले।
मैन ऑफ द मैच
मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए ओवैश शाह को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।