लखनऊ/रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री व उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेश बघेल रविवार शाम को झांसी आ रहे हैं. रात करीब 8 बजे वह एक निजी होटल में व्यापारियों के साथ संवाद करेंगे. अगले दिन 14 फरवरी को सुबह कांग्रेस प्रत्याशी राहुल रिछारिया के समर्थन में सीपरी बाजार में जनसंपर्क करेंगे. इसके बाद वह ललितपुर में जनसंपर्क और महरौनी में जनसभा को संबोधित करेंगे.

बता दें कि 14 फरवरी को ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी झांसी आ रहे हैं. वे मऊरानीपुर, बरुआसागर और झांसी के क्राफ्ट मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. ​​कांग्रेस ने सदर सीट से राहुल रिछारिया को मैदान में उतारा है. इसके बाद टिकट मांग रहे शहर अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ समेत अन्य नेताओं ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया. 4 दिन पहले अध्यक्ष पद पर नियुक्त होने के बाद वरिष्ठ नेता उपाध्यक्ष राजेंद्र रेजा ने भी पद से इस्तीफा दे दिया. अब मुख्यमंत्री बघेल रूठों को मनाकर डैमेज कंट्रोल करने की कोशिश कर सकते हैं.

बता दें कि 48 वर्षीय राहुल रिछारिया वर्तमान में प्रदेश महासचिव के पद पर कार्यरत थे. उनके बाबा स्व: गोविंद रिछारिया लोकसभा और राज्यसभा सांसद रह चुके हैं. जबकि पिता ओम प्रकाश रिछारिया यूपी सरकार में केबिनेट मंत्री थे. तीन पीढ़ियों से कांग्रेस में राजनीति कर रहे रिछारिया फैमिली पर इस बार भी कांग्रेस ने भरोसा जताया है.