सुप्रिया पांडेय, रायपुर। आज से हम अपराध नहीं करेंगे, अपराध करना पाप है… यह बात राजधानी में देर रात चाकूबाजी की बड़ी  घटना को अंजाम देने वाले आरोपी उस इलाके में पुलिस की हथकड़ियों पहने हुए कह रहे थे, जहां बीती रात उन्होंने चाकू से मारकर दूल्हे सहित बारातियों को गंभीर रूप से घायल कर दिया था. मामले में पुलिस ने एक अपचारी बालक सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया है.

मिली जानकारी के अनुसार, प्रार्थी टेकराम साहू ने थाना पंडरी में रिपोर्ट दर्ज कराई की वह अपनी बड़ी मां के लड़के भरत की शादी में खपराभट्ठी, मोवा आया था. शाम को उसका भांजा निखिल साहू पटाखा फोड़ रहा था, तभी तरुण नगर निवासी दिलकश खान पहुंचा और पटाखा फोड़ने की बात कहने लगा. इस पर मना करने पर दिलकश ने निखिल साहू के साथ मारपीट किया, इसकी पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराए जाने पर रात्रि करीबन 10.30 बजे दिलकश खान अपने साथियों के साथ दोबारा शादी घर के पास पहुंचकर गाली-गलौच करने लगा.

प्रार्थी के मना करने पर दिलकश ने हत्या करने की नीयत से धारदार चाकू से प्रार्थी पर प्राण घातक हमला किया, जिस पर बीच-बचाव करने के लिए आए लखन साहू, देवेन्द्र साहू, पुनीत साहू, लक्की साहू, भरत साहू उन पर दिलकश और उसके साथी चाकू और डण्डा से वार कर हमला कर फरार हो गए. घटना में सभी को चोट आई है. आरोपियों के विरूद्ध थाना पंडरी में अपराध क्रमांक 41/22 धारा 147, 148, 149, 294, 307 भादवि. 25, 27 आर्म्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया.

घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने गंभीरता से लेते हुए आरोपियों की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने निर्देशित दिए. इस पर वरिष्ठ अधिकारियों व थाना प्रभारी पंडरी के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा आरोपियों की पतासाजी करते हुए घटना में संलिप्त आरोपी दिलकश अली, साइमन सिंह, आशीष बघेल, अविनाश सोनी, शाहिल अली और विधि के साथ संघर्षरत एक अपचारी बालक को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त दो धारदार-बटनदार चाकू और डण्डा जब्त कर अग्रिम कार्रवाई की गई.

इसे भी पढ़ें : विशेष अभियान : 211 वारंटियों पर पुलिस ने कसा शिकंजा, कई आपराधिक मामले में थे शामिल…

देखिए वीडियो :

Read more : India Has the Second Highest Crypto Users Globally