लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को गरीबों और छोटे किसानों को मुफ्त खाद और मुफ्त डीजल पेट्रोल दिए जाने के वादे के साथ सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को उखाड़ फेंकने और समाजवादी गठबंधन को चुनाव में मदद करने की अपील की है. हाथरस जिले में सिकंदराराऊ की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने भाजपा की सरकार में खाद की किल्लत का जिक्र किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि सपा की सरकार बनी तो छोटे किसानों को खाद और डीएपी मुक्त दी जाएगी और किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य दिलाने के लिए नियम बनाकर खरीद करेंगे.

अखिलेश यादव ने कहा कि ‘किसान महंगाई से तकलीफ में हैं, डीजल पेट्रोल महंगा हो गया है और यह भाजपा वाले कहते थे कि हवाई चप्पल वाले हवाई जहाज से चलेंगे, लेकिन जब से डीजल पेट्रोल महंगा हुआ है, गरीबों की गाड़ी नहीं चल पा रही, मोटरसाइकिल नहीं चल पा रही.’ साथ ही अखिलेश यादव ने कहा कि ‘सपा ने तय किया है कि पेट्रोल भी मुफ्त देना पड़े तो उसे देने का काम किया जाएगा.’ 300 यूनिट मुफ्त मिलेगी बिजली साथ ही समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सपा की सरकार बनेगी तो 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी.

उन्होंने कहा कि ‘आप से दूर नहीं है जहां वोट पड़े हैं, कहने को हर दल कुछ ना कुछ कह रहा है लेकिन पहले चरण में वोट पड़ने से ही उत्तर प्रदेश का माहौल बदल गया है.’ अपनी बात पर जोर देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि ‘यह बात इसलिए भी मानिए कि जैसे ही पहले चरण का चुनाव खत्म हुआ भाजपा नेताओं की भाषा बदल गई. यादव ने भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा के नेता झूठ बोल रहे हैं. उन्होंने कहा कि ‘आज जिन-जिन लोगों ने अखबार पढ़ा होगा उन लोगों को पता होगा कि गुजरात के व्यापारी 28 बैंकों का 22000 करोड़ रुपए लेकर भाग गए. यह पहली बार नहीं भागे हैं, जब-जब कोई बैंकों का पैसा लेकर भागा तो वह कहां का निकला है.’