लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 9 जिलों की 55 सीटों पर वोटिंग हो रही है. आज सुबह से ही अधिकतर बूथों पर वोटर्स की लंबी कतारें हैं और शांतिपूर्वक मतदान चल रहा है. इस बीच समाजवादी पार्टी ने कई जगहों पर पुलिस और प्रशासन पर वोटर्स पर सरकार के पक्ष में दबाव बनाने का आरोप लगाया है. वहीं, सहारनपुर की एक बूथ पर साइकिल का बटन दबाने पर कमल को वोट जाने का भी आरोप लगाया गया है. सपा ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर शिकायत की है.

सपा ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को भेजी शिकायत में कहा है कि जनपद सहारनपुर के विधानसभा क्षेत्र-01 की बेहट की बूथ संख्या 170 पर साइकिल का बटन दबाने पर वीवीपैट में कमल की पर्ची निकल रही है. इसके अतिरिक्त बूथ संख्या 377 पर वोट डालने जाने वाली जिन महिलाओं को कम दिखता है या बिल्कुल नहीं दिखता, मतदान अधिकारी उनका वोट स्वंय डाल रहा है. बूथ संख्या 403 पर मुस्लिम वोटरों को यह कहकर वापस किया जा रहा है कि आपको वोट पड़ चुका है.

इसे भी पढ़ें – UP ASSEMBLY ELECTION : कई जगहों पर EVM खराब, सपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत

बता दें कि समाजवादी पार्टी ने बूथ संख्या 170 की ईवीएम बदलकर और वोटर का स्वंय वोट डालने वाले बूथ संख्या 377 और 403 के मतदान कर्मियों को वहां से हटाकर निष्पक्ष मतदान कराने का कष्ट करें, जिससे चुनाव आयोग की निष्पक्षता भी बनी रहे. बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव में आज दूसरे चरण की 55 सीटों पर मतदान हो रहा है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दो जिलों के साथ रुहेलखंड के सात जिलों में मतदाताओं ने अपने अधिकार का प्रयोग किया. राज्य में एक बजे तक 39.07 प्रतिशत मतदान हुआ है.

Read also – Ashish Mishra to Walk out of Jail Tomorrow