रायपुर। भू-अर्जन की मांग को लेकर राजधानी के नवा रायपुर के 27 गांवों के किसान बीते 43 दिनों से नवा रायपुर विकास प्राधिकरण कार्यालय के भीतर ही पंडाल लगाकर आंदोलन कर रहे हैं. इसी बीच मंत्रिमंडल उप समिति के साथ हुई किसान नेताओं की बैठक हुई. इस दौरान कई मांगों पर सहमति बन गई है.

नवा रायपुर किसान आंदोलन को लेकर मंत्रिमंडल उप समिति के साथ हुई किसान नेताओं की बैठक हुई. बैठक में 70 फीसदी तक मांगों पर सहमति बन गई है. आज की बैठक में मंत्रियों के साथ सार्थक चर्चा हुई. 17 फरवरी को फिर अहम बैठक होगी, जिसमें कोई बड़ा फैसला हो सकता है. 43 दिनों से किसानों का आंदोलन जारी है.

तू कहे तो तेरे लिए तारे तोड़ लाऊं: वैलेंटाइन डे पर गर्लफ्रेंड का पर्स छीनकर भागा युवक, प्रेमी ने दौड़कर पकड़ा, देखिए LIVE VIDEO

बता दें कि भू-अर्जन की मांग को लेकर राजधानी रायपुर के नवा रायपुर के 27 गांवों के किसान बीते 3 जनवरी से नवा रायपुर विकास प्राधिकरण कार्यालय के भीतर ही पंडाल लगाकर आंदोलन कर रहे हैं. 26 जनवरी के मौके पर प्रभावित किसानों ने ट्रैक्टर मार्च निकालकर विरोध जताया था.

ट्रैक्टर मार्च का ऐलान तीन दिन पहले किया गया था. ऐलान के अनुसार 26 की जनवरी की सुबह से ही किसान और उनके परिवार के सदस्य नवा रायपुर में जुटे. दोपहर होते-होते सैकड़ों की संख्या में किसानों ने ट्रैक्टर मार्च निकाला था.

Read more : India Has the Second Highest Crypto Users Globally