नई दिल्ली। कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने आम आदमी पार्टी और केजरीवाल सरकार पर हिंदुस्तान की भ्रष्टतम सरकारों में से एक होने का दावा किया है. संदीप दीक्षित ने आरोप लगाया कि केजरीवाल ने एक विदेशी संस्था के 56 लाख रुपए का गबन किया था. कांग्रेस नेता ने एक वीडियो में अरविंद केजरीवाल को लेकर कुछ बातों का जिक्र किया और बताया कि किस तरह ये सीएम आम जनता को गुमराह करके झूठ बोलते हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली में जो बेहतरीन काम हुए थे, उसे केजरीवाल ने अपनी सस्ती राजनीति के लिए आज बर्बादी की राह पर डाल दिया है. अगले 8-10 साल में दिल्ली का क्या हाल होने वाला है, ये एक भयानक तस्वीर है.

जामिया मिलिया इस्लामिया में योग के जरिए मस्तिष्क पर होगा रिसर्च, तनाव, चिंता और अवसाद का इलाज संभव

 

केजरीवाल सरकार हिंदुस्तान की भ्रष्टतम सरकारों में से एक है- संदीप दीक्षित

संदीप दीक्षित ने कहा आम आदमी पार्टी और केजरीवाल सरकार हिंदुस्तान की भ्रष्टतम सरकारों में से एक है. उन्होंने कहा कि सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय (ED) आदि भ्रष्टचार पर जांच करने वाली सरकारी संस्थाओं को वे एक वीडियो साझा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब केजरीवाल इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में काम करते थे, तो वह ‘परिवर्तन’ नामक एक एनजीओ पूर्वी दिल्ली में चलाते थे. इसके लिय उन्होंने संयुक्त राष्ट्र संगठन से जुड़ी एक विदेशी संस्था ‘यूएनडीपी’ से आरटीआई के नाम पर फंड भी लिया था. 2006 की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 32 जगहों पर उसमें धांधली मिली, जो कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक विश्व रिकॉर्ड था. ये विदेशी संस्था भारतीय कानून के तहत नहीं आती, इसलिए ये सब सामने नहीं आ पाया. केजरीवाल ने इस पूरे फंड में से 56 लाख का गबन किया था. हालांकि UNDP के ऐतराज के बाद केजरीवाल ने वो 56 लाख की रकम लौटा दी थी, लेकिन इस पूरे मामले में सीबीआई को यूएनडीपी से रिपोर्ट लेकर जांच करनी चाहिए. इस तरीके की गड़बड़ी सरकारी विभाग में केजरीवाल के रहते पाई जाती और उन्हें कानून के तहत जेल होती.

दिल्ली हाईकोर्ट और जिला अदालतों में 2 मार्च से शुरू होगी फिजिकल सुनवाई

 

संदीप दीक्षित ने जारी किया वीडियो

इसे पहले भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा शुरू किए गए, एक कैंपेन की प्रतिक्रिया के रूप में संदीप दीक्षित ने वीडियो जारी करके उनके खिलाफ आरोप लगाए थे. दरअसल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले दिनों एक कैंपेन शुरू किया था. इसके जरिए दिल्ली के लोगों से दिल्ली सरकार के अच्छे कामों की वीडियो बनाकर पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और उत्तर प्रदेश के लोगों से शेयर करने को कहा गया है. इसी के जवाब में राज्यों में विधानसभा सभा चुनाव और दिल्ली के नगर निगम चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हर मुद्दे पर झूठ बोलने का आरोप लगाया था.