नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने तिलक नगर इलाके में 87 वर्षीय एक महिला से उसके आवास पर रेप करने के आरोप में 30 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कहा कि उन्होंने आरोपी के पास से चोरी का मोबाइल फोन भी बरामद किया है. आरोपी की पहचान अंकित के रूप में हुई है. अतिरिक्त डीसीपी (पश्चिम जिला) प्रशांत गौतम ने कहा कि वह पास के इलाके में रहता था और स्वीपर के रूप में काम करता था.

 

16 घंटे के अंदर पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

अधिकारी ने कहा कि घटना के तुरंत बाद आरोपियों को पकड़ने के लिए कई टीमों का गठन किया गया था. पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज की जांच की, तो उन्हें आरोपी के बारे में पहला सुराग मिला. अधिकारी ने कहा कि 16 घंटे के भीतर हमने आरोपी का पता लगा लिया और मामले का खुलासा कर दिया. पुलिस ने सोमवार को पश्चिमी दिल्ली में बुजुर्ग महिला से रेप की घटना की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया था.

शर्मनाक: दिल्ली में 87 साल की बुजुर्ग से रेप, जांच में जुटी पुलिस

 

पुलिस के मुताबिक, शुरू में रविवार को एक बुजुर्ग महिला की बेटी से तिलक नगर के एक घर से मोबाइल फोन चोरी होने की लिखित शिकायत मिली थी, जिसके बाद प्राथमिकी दर्ज की गई. हालांकि, शिकायतकर्ता ने सोमवार को बताया कि जिस घर में चोरी हुई, उस घर की 87 साल की बुजुर्ग के साथ रेप भी किया गया. पुलिस ने बताया कि शिकायतकर्ता द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के बाद FIR में और धाराएं भी जोड़ी गई और जांच शुरू की गई.

 

कई धाराएं जोड़कर शुरू की गई जांच

धारा 323 (चोट पहुंचाने की सजा) और 376 (बलात्कार के लिए सजा) एफआईआर में जोड़े गए. इस बीच, दिल्ली महिला आयोग ने भी इस घटना पर संज्ञान लिया और इसे ‘बेहद गंभीर मामला’ करार दिया. डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने पुलिस से मामले में दर्ज प्राथमिकी, पहचान किए गए आरोपियों और मामले में गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों का विवरण देने को कहा. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस को 17 फरवरी तक इसकी जानकारी देने को कहा गया है.