शब्बीर अहमद, भोपाल। साइबर सेल ने ओएलक्स (OLX) पर नौकरी का विज्ञापन देकर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है.  भोपाल  सायबर क्राइम की टीम ने दिल्ली और नोएडा से 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने 2018 से अभी तक 25 लाख रुपए की ठगी कर चुके हैं.

इसे भी पढ़ें- 2 शातिर वाहन चोर गिरफ्तारः चोरी कर रेलवे स्टेशन की पार्किंग में खड़ी कर देते थे बाइक, फिर करते थे ग्राहकों की तलाश, 12 BIKE जब्त 

पुलिस ने बताया कि आरोपी 2018 से गिरोह चला रहे थे. ठग इतने शातिर थे कि वो पहले ओएलक्स (OLX) पर विज्ञापन देकर नौकरी दिलाने का बेरोजगारों को झांसा देते थे. मोबाइल नम्बर पर संपर्क करने वाले बेरोजगारों से व्हाट्सएप पर रिज्यूम मांगते थे और फिर फर्जी ऑफर लेटर भेजते थे. बाद में नौकरी के लिए जरूरी विभिन्न चार्जेज जैसे अकाउन्ट ओपनिंग, गेट पास, ऑनलाइन ट्रेनिंग, लेपटॉप, बॉन्ड एग्रीमेन्ट के नाम पर पैसा लेते थे. आरोपियों ने भोपाल के शेख मसूद से बिग बाजार कंपनी में जॉब का लालच देकर 19300 रुपए की धोखाधड़ी की थी. जिसके बाद पीड़ित ने क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई थी.

इसे भी पढ़ें- कोरोना के बीच पार्वो वायरस का कहरः कुत्तों में तेजी से फैल रहा Virus, मालिकों को सावधान रहने की जरूरत

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि 2018 से अभी तक वो लगभग 25 लाख की धोखाधड़ी कर चुके हैं. एमपी, यूपी समेत अन्य कई राज्यों में ठगी का जाल फैला था. ये लोग ओएलएक्स पर बड़ी कंपनियों में नौकरी दिलाने का विज्ञापन देते थे. पुलिस अधिकारी ने बताया कि इनके कब्जे से 6 मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, एक डेबिट कार्ड और एक लाख सन्तानवे हजार कैश को जब्त किया गया हैं.

इसे भी पढ़ें- बोर्ड परीक्षा में नकल रोकने की कवायदः नजरबंद किए जाएंगे ट्यूशन पढ़ाने वाले 100 शिक्षक, फैसले का टीचरों ने किया विरोध

रीवा के कुलदीप का IPL तक का सफरः पिता चलाते हैं सैलून की दुकान, उत्साह और मेहनत देखकर कोच ने फ्री में दी कोचिंग

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus