पंजाब/नई दिल्ली। कवि कुमार विश्वास के एक बयान ने राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी है. कुमार विश्वास के बयान ने राजनीतिक पारा बढ़ा दिया है. उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वो आदमी कुछ भी कर सकता है. केजरीवाल पंजाब के सीएम या स्वतंत्र राष्ट्र (खालिस्तान) के पहले प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं. भगवंत मान (आम आदमी पार्टी के सीएम फेस) तो सिर्फ मोहरा हैं. गौरतलब है कि पंजाब की सभी 117 विधानसभा सीट पर 20 फरवरी को मतदान होने हैं और 10 मार्च को काउंटिंग होगी.

भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा बोले, ”ईस्ट इंडिया कंपनी की किताब पढ़ अरविंद केजरीवाल आए पंजाब”

 

बुधवार को आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और कवि कुमार विश्वास ने एक इंटरव्यू में कहा कि अरविंद केजरीवाल सत्ता के लिए कुछ भी कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल से मैंने कई बार कहा था कि अलगाववादी संगठनों और देश से बाहर की ताकतों का साथ मत ले, लेकिन तब उसने कहा था कि सब हो गया है, तू चिंता मत कर. केजरीवाल ने कहा था कि कैसे सीएम बनेगा, उसके पास इसका भी फॉर्मूला तैयार है. कुमार विश्वास ने आगे कहा कि या तो सीएम बनेगा या पपेट बना लेगा. एक दिन मुझसे कहता है कि मैं पंजाब का सीएम बनूंगा, मैंने कहा कि अलगाववादी ताकतें देश को तोड़ रही हैं तो कहता है कि तो क्या हुआ नहीं तो मैं स्वतंत्र देश का पहला प्रधानमंत्री बनूंगा.

खालिस्तान विवाद : कवि कुमार विश्वास के बयान पर दिल्ली के वकील ने केजरीवाल के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

 

भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा का केजरीवाल पर निशाना

भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि कुमार विश्वास एक वक्त में अरविंद केजरीवाल के विश्वासपात्र थे. उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने जिस तरह से पंजाब को लेकर अपनी राय रखी है, उस पर मैं बस पंजाब निवासियों से कहना चाहता हूं कि केजरीवाल ईस्ट इंडिया कंपनी के तरीके से और उसी की किताब को पढ़कर पंजाब आए हैं. किस तरह से लोभ लालच देना है, लोगों को लड़ाना है, मजदूर को किसान के साथ, हिन्दू को सिख के साथ और अलग देश बनाने के नाम पर कैसे लोगों को इकट्ठा करना है, ये सीखकर केजरीवाल आए हैं. हमें इस व्यक्ति से बचना चाहिए और कुमार विश्वास के वीडियो को सुनना चाहिए. पंजाब को उसके बाद ही अपना मन वोटिंग के लिए बनाना चाहिए.

CM चरणजीत चन्नी ने यूपी-बिहारी और दिल्लीवालों पर की टिप्पणी, केजरीवाल ने किया पलटवार, कहा- ‘प्रियंका गांधी भी तो उत्तर प्रदेश से’

 

इधर कवि कुमार विश्वास के एक बयान को लेकर दिल्ली के एक वकील ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय जांच एजेंसी और दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. कुमार विश्वास ने एक साक्षात्कार में केजरीवाल और खालिस्तानी अलगाववादियों के बीच सहयोग के बारे में बात की है. अधिवक्ता विनीत जिंदल ने अपनी शिकायत में कहा कि उन्होंने बुधवार को ट्विटर पर विश्वास का वीडियो देखा. उन्होंने कहा कि वीडियो में कुमार विश्वास ने खुलासा किया कि अरविंद केजरीवाल खालिस्तान समर्थकों के साथ बहुत अच्छी तरह से जुड़े हुए हैं और उन्होंने अतीत में भी राजनीतिक उद्देश्यों के लिए उनका समर्थन लिया है.