कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर में लल्लूराम डॉट कॉम की खबर का बड़ा असर देखने मिला हैं. सरकारी जमीन पर प्लाट काटकर बचने वाले भू-माफिया पर प्रशासन ने कार्रवाई की है. मुरार इलाके के गांव सेंथरी में जिला प्रशासन ने 5 करोड़ कीमत की सरकारी जमीन को माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराया है.

BIG NEWS: MP को मिल सकती है एक और अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की सौगात, आष्टा के पास देखी जा रही है जमीन

यहां 10 बीघा सरकारी जमीन पर माफिया कॉलोनी काट रहे थे. लल्लूराम डॉट कॉम ने जिले में माफियाओं की इस करतूत का खुलासा किया था. जहां उनके द्वारा सरकारी जमीन को नोटरी के जरिए लोगों को बेचा जा रहा था. यह बात प्रशासन के संज्ञान में लाई गई थी कि किस तरह नोटरी भूमाफियाओं के लिए लॉटरी का काम कर रही है, जिस पर कलेक्टर ने मामलों पर तत्काल कार्रवाई के निर्देश अधीनस्थ अधिकारियों को दिए. लिहाजा मामले में प्रशासन ने पुलिस बल के साथ जेसीबी मशीन चलवाकर यह कार्रवाई की.

कमलनाथ का बड़ा कबूलनामाः पीसीसी चीफ ने माना- कांग्रेस के सदस्यता अभियान में होता है फर्जीवाड़ा, बोले- डिजिटल अभियान से खत्म होगी फर्जी मेंबरशिप

कार्रवाई एसडीएम मुरार अशोक सिंह चौहान और तहसीलदार कुलदीप दुबे के नेतृत्व में की गई. बता दें  कि मुरार के ग्राम सेंथरी में सर्वे नंबर 776 778 और 783 पर वीर सिंह पाल और मनोज सिंह द्वारा कॉलोनी काटी जा रही थी कुल 10 बीघा जमीन सरकारी पर यह कॉलोनी काटी जा रही थी. माफिया 500 रुपए से लेकर 600 रुपए प्रति वर्ग फीट के रेट में प्लॉट बेच रहे थे. माफिया ऐसे लोगों को निशाना बनाते थे जो ज्यादा जानकारी नहीं रखते थे. दोनों भूमाफियाओं के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई है.

इसे भी पढ़ें- बड़ी खबर: MPPSC प्रारंभिक परीक्षा में 2 अंकों से फेल 4 परीक्षार्थी देंगे Main Exam, हाईकोर्ट ने दिया आदेश, सही उत्तर लिखने पर भी कर दिया गया था फेल

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus