चंडीगढ़। जाने-माने कवि कुमार विश्वास के आरोपों पर आप संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि ‘हो सकता है कि कुमार विश्वास ने हास्य कविता कही हो, जिसे विरोधी नेताओं ने सीरियसली ले लिया. वह तो कवि है, कुछ भी कह देता है.’ बता दें कि कुमार विश्वास ने आप संयोजक केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि वो आदमी कुछ भी कर सकता है. केजरीवाल पंजाब के सीएम या स्वतंत्र राष्ट्र (खालिस्तान) के पहले प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं.

मेरी गिरफ्तारी क्यों नहीं ?- केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि सभी पार्टियां इकट्ठी हो गई हैं. सब एक साथ मिलकर मुझे और भगवंत मान को घेर रहें हैं और गालियां दे रहे हैं. मुझे आतंकवादी बताया जा रहा है. अगर ऐसा होता तो मुझे अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया. केजरीवाल ने कहा कि मुझ पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि मैं 10 साल से भारत के 2 टुकड़े करने का प्लान बना रहा हूं. उसमें से एक टुकड़े का मैं प्रधानमंत्री बनना चाहता हूं, यह यकीन करने वाली बात है क्या ? उन्होंने कहा कि इन 10 वर्षों में कांग्रेस की सरकार रही और 7 साल से भाजपा की सरकार है और इतना बड़ा आतंकवादी प्लानिंग कर रहा है, तो क्या यह सरकारें सो रही थीं. PM नरेंद्र मोदी सो रहे थे, कार्रवाई क्यों नहीं की गई ?

पंजाब के मुख्यमंत्री या खालिस्तान के पहले प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं अरविंद केजरीवाल- कवि कुमार विश्वास

 

आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास पर पंजाब सहप्रभारी राघव चड्‌ढा ने प्रोपोगंडा करने के आरोप लगाए थे. जिसके बाद नाराज कुमार ने अरविंद केजरीवाल को सीधा चैलेंज कर दिया. विश्वास ने कहा कि अगर औकात है तो आप (केजरीवाल) भी सामान (सबूत) लेकर आइए और हम भी अपने सामान (सबूत) पेश करते हैं. देश को पता चले कि तुम क्या कहते थे, क्या सुनते थे, तुम्हारे मैसेज क्या हैं, तुमने क्या बोला है. पता तो चले इस देश को.

पंजाब CM चन्नी ने पीएम से की जांच की मांग

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कुमार विश्वास का वीडियो सामने आने के बाद कहा कि पंजाब का CM होने के नाते वह प्रधानमंत्री से मांग करते हैं कि इस मामले की जांच कराई जाए. पंजाब के लोगों ने अलगाववादियों से लड़ाई की बहुत बड़ी कीमत चुकाई है. इससे हर पंजाबी चिंतित है.

भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा बोले, ”ईस्ट इंडिया कंपनी की किताब पढ़ अरविंद केजरीवाल आए पंजाब”

 

जानिए कुमार विश्वास ने क्या कहा था ?

बुधवार को आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और कवि कुमार विश्वास ने एक इंटरव्यू में कहा कि अरविंद केजरीवाल सत्ता के लिए कुछ भी कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल से मैंने कई बार कहा था कि अलगाववादी संगठनों और देश से बाहर की ताकतों का साथ मत ले, लेकिन तब उसने कहा था कि सब हो गया है, तू चिंता मत कर. केजरीवाल ने कहा था कि कैसे सीएम बनेगा, उसके पास इसका भी फॉर्मूला तैयार है. कुमार विश्वास ने आगे कहा कि या तो सीएम बनेगा या पपेट बना लेगा. एक दिन मुझसे कहता है कि मैं पंजाब का सीएम बनूंगा, मैंने कहा कि अलगाववादी ताकतें देश को तोड़ रही हैं तो कहता है कि तो क्या हुआ नहीं तो मैं स्वतंत्र देश का पहला प्रधानमंत्री बनूंगा.