चंडीगढ़। पंजाब की 117 विधानसभा सीटों पर 20 फरवरी को मतदान होने हैं. इधर सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में पूरा जोर लगा रही हैं. आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है. इधर जीत के लिए विभिन्न पार्टियों के नेता पूजा-पाठ और टोटका करने में भी लगे हुए हैं. पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ज्योतिषियों की सलाह के बाद भैंस का बच्चा दान किया, वहीं शनिदेव को शांत करने के लिए पूजा-पाठ भी कराई. बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस छोड़ने के बाद पटियाला सीट पर कड़ी चुनौती से जूझ रहे हैं.

 

शनिदेव और मां काली माता को प्रसन्न करने के लिए उपाय

अब जीत के लिए उन्होंने न्यू मोती महल में पंडितों की पूजा-पाठ के बीच भैंस का पाड़ा (कटड़ा) दान किया है. इस टोटके की तस्वीरें और वीडियो खूब वायरल हो रही हैं. पंडितों के मुताबिक, कटड़ा दान करने से शनि देव शांत होते हैं. वहीं, काली माता भी प्रसन्न होती हैं. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस छोड़ने के बाद अपनी नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस बनाई है, जो बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल संयुक्त के साथ मिलकर चुनाव मैदान में है.

Punjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी किया अपना घोषणापत्र, महिलाओं को हर महीने 1100 रुपए और 8 गैस सिलेंडर देने का वादा, जानिए और क्या है खास

 

चरणजीत सिंह चन्नी भी हाथी पर बैठकर बन चुके हैं सीएम

पंजाब में नेताओं के टोटके करना कोई नई बात नहीं है. इससे पहले चरणजीत सिंह चन्नी भी हाथी की सवारी करने का टोटका कर चुके हैं, हालांकि तब वह मुख्यमंत्री नहीं बने थे. इसके बाद वह सच में अचानक मुख्यमंत्री बन गए, तो उनका यह टोटका खूब चर्चा में रहा था. वहीं इससे पहले नवजोत सिद्धू का भी एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसे तंत्र-मंत्र से जोड़कर विरोधियों ने खूब मजाक उड़ाया. तब सिद्धू ने सफाई दी कि वह तो ध्यान कर रहे थे.