लखनऊ. यूपी में शनिवार से रात के कोरोना कर्फ्यू समाप्त होने की घोषणा कर दी गई है. जिससे दुकानों के खुलने पर लगी बंदिशें भी समाप्त हो गई हैं. शनिवार दोपहर यह आदेश जारी किया गया है. अभी तक रात के 11 बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू जारी था. जिससे दुकानें और रेस्टोरेंट 11 बजे तक बंद हो जाते थे. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार कम होते जा रहे हैं जिसे देखते हुए प्रशासन ने निर्णय लिया है.

बता दें कि लखनऊ शहर में संक्रमण कम होने से स्वास्थ्य विभाग ने रैपिड रिस्पांस टीम की तादाद भी आधी करने की तैयारी कर ली है. इसके लिए जिला प्रशासन को पत्र भेजा गया है. वहां से मुहर लगते ही टीम घटा दी जाएगी. लखनऊ में रोजाना मिलने वाले नए संक्रमितों की संख्या 100 के करीब पहुंच गई है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने रैपिड रिस्पांस टीम की संख्या में 50 प्रतिशत तक की कटौती का फैसला किया है.

इसे भी पढ़ें – भारत में कोरोना के 22,270 नए मामले, 16 प्रतिशत की गिरावट

अफसरों का कहना है कोरोना के मरीज बढ़ने पर स्वास्थ्य विभाग रोजाना 15 से 20 हजार से अधिक लोगों की रोजाना जांच कर रहा था. इसके लिए डीएम के निर्देश पर आरआरटी टीम की संख्या बढ़ाकर 206 कर दी थी. अब संक्रमण का ग्राफ कम होने पर टीमों में कटौती करने के लिए डीएम को पत्र भेजा गया है.