सैफई. राज्य सभा सदस्य एवं समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव ने रविवार को दावा किया कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव करहल से डेढ़ लाख वोट के अंतर से चुनाव जीतेंगे. सैफई में अपना वोट देने के बाद रामगोपाल यादव ने आईएएनएस से कहा कि राज्य में सपा के अनुकूल एकतरफा लहर है और लोग 10 मार्च को अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने और बाबा (योगी आदित्यनाथ) की विदाई करने के लिए व्यग्र हैं.

अखिलेश यादव के खिलाफ एसपी बघेल को चुनावी मैदान में उतारने की भारतीय जनता पार्टी की रणनीति पर उन्होंने कहा कि बघेल की उम्मीदवारी से एक भी सपा कार्यकर्ता दबाव में नहीं है. करहल के लोग उनकी जमानत जब्त कराके वापस भेज देंगे. सपा के आतंकवादियों के साथ सांठगांठ होने के भाजपा के आरोप पर उन्होंने कहा कि जब एक व्यक्ति पागल हो जाता है, तो वह इसी तरह की बातें करने लगता है. उन्होंने कहा, आपने टायफाइड के बुखार से ग्रसित व्यक्ति को इस तरह बोलते देखा होगा और वह खुद भी यह नहीं समझ पाता कि वह क्या बोल रहा है. भाजपा भी फंसकर आज यही महसूस कर रही है.

इसे भी पढ़ें – UP ELECTION : रामगोपाल-शिवपाल दिखे साथ, मुलायम कुनबा ने दिया एकता का संदेश

रामगोपाल यादव ने कहा कि उनकी पार्टी पहले तीन चरणों में कम से कम 150 सीट जीतेगी और तीसरे चरण में तो कम से कम 50 सीटों पर कब्जा करेगी. उन्होंने कहा कि अखिलेश ने दावा किया है कि सपा इस बार करीब 400 सीटें जीतेगी और वह इस दावे का समर्थन करते हैं. रामगोपाल यादव ने कहा कि हमने पाया है कि पहले दो चरणों के चुनाव में हम जिन प्रत्याशियों के प्रदर्शन को लेकर आशंकित थे, वहां भी हम भारी बहुमत से जीत रहे हैं. उन्होंने कहा कि जिस तरह के चुनावी रुझान सामने हैं, उसके मुताबिक सपा को कांग्रेस या किसी अन्य पार्टी के सहयोग की जरूरत नहीं होगी. हम रालोद और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के साथ गठबंधन में हैं. हमें किसी अन्य पार्टी के सहयोग की कया जरूरत होगी.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण के लिए मतदान अभी जारी है. इस चरण में राज्य के 16 जिलों की 59 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है. उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद, कासगंज, मैनपुरी, हाथरस, कन्नौज, इटावा, औरैया, फरु खाबाद, कानपुर देहात, कानपुर नगर, ललितपुर, हमीरपुर,महोबा जालौन, झांसी और एटा जिलों में रविवार को मतदान हो रहा है.