चंडीगढ़। पंजाब में 117 विधानसभा सीटों पर चल रहे मतदान के बीच शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह मजीठिया का बड़ा बयान आया है. मजीठिया ने संकेतों में कहा है कि चुनाव के बाद सरकार बनाने के लिए जरूरत पड़ी, तो अकाली दल एक बार फिर भाजपा के साथ गठबंधन करेगा. मजीठिया के अलावा गुरदासपुर सीट से SAD कैंडिडेट गुरबचन सिंह ने भी कहा है कि हम बसपा के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे, जरूरत पड़ी तो पार्टी भाजपा से भी समर्थन लेने पर विचार करेगी.

 

मजीठिया के बयान के गहरे सियासी मायने

बिक्रम मजीठिया ने कहा कि इस चुनाव में सच्चाई की जीत होगी. हम चुनाव के बाद भाजपा के साथ गठजोड़ पर फैसला करेंगे. मजीठिया ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले 5 सालों में पंजाब सरकार ने कुछ नहीं किया

शादी के जोड़े में सज-धजकर वोट डालने पहुंचे दूल्हा-दुल्हन, आपस में शरीर से जुड़े भाईयों ने भी किया मताधिकार का प्रयोग

 

दोपहर 3 बजे तक 50 फीसदी मतदान

वहीं राज्य में दोपहर 3 बजे तक 49.81% मतदान हुआ है. राज्य के 23 में से 13 जिलों में 35% से ज्यादा मतदान हुआ है. इनमें सबसे ज्यादा 57.07% मतदान मलेरकोटला में हुआ है, जबकि मोहाली (साहिबाजादा अजीत सिंह नगर) में सबसे कम महज 42% मतदान ही दर्ज किया गया है. इससे पहले राज्य में सुबह 9 बजे तक 4.80%, 11 बजे तक 17.77% और दोपहर 1 बजे तक 34.10% मतदान हुआ.

”भाजपा के लिए पंजाब विधानसभा चुनाव राज्य में अपना विस्तार करने की दिशा में एक कदम”

 

CM चन्नी बोले- अकाली दल को डेरा सच्चा सौदा के समर्थन से जख्म हरे हुए

इधर CM चरणजीत सिंह चन्नी ने वोटिंग के दौरान बेअदबी का मुद्दा उठा दिया है. उन्होंने कहा कि पंजाब चुनाव में डेरा सच्चा सौदा ने अकाली दल को समर्थन दिया है. इससे बेअदबी के जख्म फिर से हरे हो गए हैं. इसी तरह डेरे ने भगवंत मान को भी समर्थन दिया है. चन्नी ने कहा कि डेरे ने खुले तौर पर कुछ नहीं कहा, लेकिन अलग-अलग सीटों पर इसके बारे में संदेश भेजा गया है. पंजाब की सत्ता के लिए केजरीवाल ने खालिस्तानी संगठन का साथ लिया है. मैंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को शिकायत दे दी थी, जिस पर उन्होंने उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है.