शब्बीर अहमद,भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित हमीदिया अस्पताल की नई बिल्डिंग का आज मंत्री विश्वास सारंग ने निरीक्षण किया. मंत्री ने व्यवस्थाओं में कमी को देखते हुए अधिकारियों पर नाराजगी भी जताई. उन्होंने कहा कि जल्द व्यवस्था ठीक की जाए, नहीं तो परंपरा डल जाएगी.

हमीदिया की नई बिल्डिंग में आज से ओपीडी शुरू

दरअसल हमीदिया अस्पताल की नई बिल्डिंग में 3 विभाग ईएनटी, नेत्ररोग और पीडियाट्रिक विभाग शिफ्ट किए गए हैं. नई बिल्डिंग में आज से ओपीडी शुरू हो गई है. चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने हमीदिया अस्पताल पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया. संभागायुक्त गुलशन बामरा, जीएमसी डीन डॉ, अरविंद राय, हमीदिया अधीक्षक डॉ. दीपक मरावी साथ में मौजूद थे.

दिग्विजय के भाई और कांग्रेस MLA लक्ष्मण सिंह बोले- विधायक, सांसद और अधिकारियों की बंद होनी चाहिए पेंशन, जातिवाद का भी उठाया मुद्दा

कमलनाथ ने कांग्रेस के अलग-अलग प्रकोष्ठों की ली बैठक

इधर भोपाल में पीसीसी चीफ कमलनाथ के बंगले पर कांग्रेस के अलग-अलग प्रकोष्ठों की बैठक हुई. इस बैठक में अलग-अलग प्रकोष्ठों के पदाधिकारी मौजूद रहे. कमलनाथ ने अब तक के कामकाज की समीक्षा की. प्रकोष्ठों के आगे के काम को लेकर भी रणनीति बनाई गई. 2023 विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने तैयारी तेज कर दी है.

सभी प्रकोष्ठ अगले 18 महीने का प्लान तैयार करें

कमलनाथ ने मैराथन बैठक में सभी प्रकोष्ठ को अगले 18 महीने का प्लान तैयार करने कहा है. कमलनाथ ने बैठक में सभी प्रकोष्ठों को निर्देश दिए हैं. नए लोगों को सभी प्रकोष्ठ जोड़ें. बाल कांग्रेस में सबसे ज्यादा उत्साह देखने को मिल रहा है. कांग्रेस के तमाम कार्यक्रमों में प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता शामिल होंगे. जो प्रकोष्ठ अच्छे से काम नहीं करेगा, उसे पद से हटाया जाएगा.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus