रायपुर. नशा तस्करों के खिलाफ पुलिस ने मोर्चा खोल रखा है. पुलिस नशा तस्करों पर लगाम कसते नजर आ रही है. इसी बीच पुलिस ने तस्करों के खिलाफ एक और बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने तलाशी के दौरान 18 किलो गांजा जब्त किया है. वहीं दूसरी कार्रवाई में अधिक मात्रा में नशीली टेबलेट भी जब्त किया है. साथ ही मामले में 2 अंतरराज्यीय सहित 5 आरोपियों पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

 

बता दें कि नारकोटिक्स सेल की टीम को बुधवार को सूचना मिली थी कि थाना टिकरापारा क्षेत्र अंतर्गत भाठागांव स्थित न्यू बस स्टैण्ड में दो व्यक्ति अपने पास गांजा रखे हुए हैं, जिसे लेकर कहीं जाने की फिराक में हैं. जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में नारकोटिक्स सेल, सायबर सेल और थाना टिकरापारा पुलिस की संयुक्त टीम ने व्यक्तियों की पतासाजी कर पहचान की.

वहीं टीम के सदस्यों ने आरोपियों से जब बातचीत की तो वे भागने लगे, जिन्हें घेराबंदी कर पकड़ा गया. पूछताछ में व्यक्तियों ने अपना नाम महेन्द्र श्रीवास और लालू श्रीवास निवासी कटनी (म.प्र.) का  निवासी बताया. टीम के सदस्यों ने जब आरोपियों की बैग की तलाशी ली, तो उनके पास से कुल 18 किलोग्राम गांजा मिला, जिसे जब्त कर लिया गया. जब्त गांजे की कीमत 1,50,000 रुपए आंकी जा रही है.

वहीं दूसरी कार्रवाई में पुलिस ने नाइट्रो-10 प्रतिबंधित नशीली टेबलेट भी जब्त किया है. आरोपियों के पास से  कुल 1070 नग नाइट्रो-10 प्रतिबंधित नशीली टेबलेट जब्त किया गया है.

नशीली टेबलेट मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. अनिल डडसेना उर्फ गोलू  साकिन खदान बस्ती डंगनिया, टूनु अग्रवाल निवासी उड़ीसा, अमजद खान निवासी उड़ीसा को गिरफ्तार किया है.

इसे भी पढ़ेंः इस आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने मैदान में मचाया तहलका, 72 गेंद में ठोक डाले 237 रन