राम कुमार यादव, सरगुजा. जिले में हुए भ्रष्टाचार के खिलाफ भाजपा किसान मोर्चा ने राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंप शासकीय राशि का बंदरबांट करने वालों से राशि वसूलने एवं उन पर विधिवत कार्रवाई करने की मांग की है.

भाजपा किसान मोर्चा सरगुजा के जिला अध्यक्ष जन्मजय मिश्रा ने बताया कि छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार के द्वारा नरवा, गरुआ और घुरवा के माध्यम से मिलिट्रेजलेशन के माध्यम से पैसा मंगाया गया था, जिसके तहत सरगुजा जिले में 1 करोड़ 26 लाख रुपए का आंबटन हुआ था, जिसके लिए जिले के सातों ब्लॉक को 18-18 लाख रुपए दिया गया था.

वहीं जिले में इस योजना से किसी भी किसान को लाभप्रद नहीं मिला, यह आरोप भी किसान मोर्चा भाजपा ने लगाया है. किसानों को साढ़े सोलाह हजार रुपए प्रति हेक्टेयर का लाभ देना था, जिससे किसान वंचित रह गए हैं.

भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष ने बताया कि एनजीओ के माध्यम से एक किसान को ढूंढने के लिए 5 हजार रुपए का डॉक्यूमेंट जमा किया गया है, जिसे भाजपा ने भ्रष्टाचार बताया है. जिला अध्यक्ष के बताए अनुसार केंद्र सरकार के द्वारा 17 बिंदु बनाए गए हैं, जिसके तहत जिले के कृषि विस्तार अधिकारी जो गांव में रहते हैं, उन के माध्यम से कार्यों का चयन होना तय था, मगर अधिकारी ने ऐसा नहीं किया और इस पैसे का बंदरबांट किया है.

वहीं इस पूरे मामले को लेकर भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष जन्मेजय मिश्रा ने सरगुजा के कांग्रेस के मंत्री सहित कांग्रेसियों पर भी भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. ज्ञापन सौंपने के बाद भाजपा ने बताया कि इस मामले में कार्रवाई नहीं होती है तो आने वाले समय में भाजपा के दौरान इस बात को लेकर न्यायालय व एंटी करप्शन ब्यूरो में जाकर इस मामले में जो भी गुनाहगार होगा उसे सजा दिलाने की बात की है. वहीं मामले में सरगुजा कलेक्टर ने निष्पक्ष जांच करने की बात कही है.

इसे भी पढ़ेंः सेना के जवान पर रेप का आरोप: युवती के आपत्तिजनक फोटो-वीडियो पिता को भेजे, फिर करने लगा ब्लैकमेल, अपराध दर्ज