हकिमुददीन नासिर, महासमुंद। जिले में पुलिस के सुस्त रवैये के कारण चोरों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वे अब एसपी बंगला के सामने मंदिर में चोरी करने से भी गुरेज नहीं कर रहे हैं. ऐसा ही मामला कोतवाली क्षेत्र से सामने आया है, जिससे लोगों में खौफ का माहौल है. चोर भगवान के घर को भी नहीं छोड़ रहे हैं.

दरअसल, बीती रात चोरों ने न्यू सिविल एसपी बंगला के सामने स्थित मनोकामनेश्वर महादेव मंदिर में ताला तोड़कर दानपेटी में रखे लगभग तीन से चार हजार रुपये की चोरी कर फरार हो गए. मंदिर के पुजारी संतोष वैष्णो ने बताया कि जब वह सुबह मंदिर आये तो देखा ताला टूटा हुआ था. दान पेटी से पैसे गायब थे.

उसके बाद उन्होंने मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों को सूचना दी. इस पूरे मामले मे मीडिया ने जब पुलिस से जानकारी लेनी चाही तो, इस मामले में कोई भी पुलिस अधिकारी बोलने को तैयार नहीं था.

गौरतलब है कि पिछले 6-7 माह में वीआईपी इलाके और मंदिरों में चोरियां बढ गई हैं, लेकिन पुलिस के हाथ चोरों के गिरेबान तक नहीं पहुंच पा रहे हैं. एसपी बंगला के पीछे सटे हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में एक ही रात में 5 जगहों पर चोरी हुई, जिसका सीसीटीवी फुटेज होने के बाद भी पुलिस नाकाम रही.

इसी प्रकार रमन टोला के शिवमंदिर, बागबाहरा के चण्डी मंदिर , बिरकोनी के चण्डी मंदिर मे चोरियां हुई और पुलिस आज तक उन चोरों तक नहीं पहुंच पाई. इस मामले में महासमुंद टीआई शेर सिंह बंदे ने कहा कि मंदिर में चोरी हुई है. यह भी देखा गया है अब अभी तक किसी ने रिपोर्ट नहीं लिखाई है. हम जांच कर रहे हैं जल्द ही चोर को ढूंढ लेंगे.

बहरहाल, अब देखना होगा कि पुलिस के मुखिया के बंगले के सामने मंदिर में हुए चोरी मामले में पुलिस चोरों के गिरेबान तक कब तक पहुंच पाती है. या फिर पुराने केस की तरह ऐसी ही पुलिस आखों पर पट्टी बांधकर सोते रहेगी.

Read more : India Has the Second Highest Crypto Users Globally