रायपुर। कोरबा जिले में डीएमएफ फंड में गड़बड़ी को लेकर अकलतरा विधायक सौरभ सिंह की पीएमओ को लिखी गई चिट्ठी के बाद रामपुर विधायक और पूर्व गृहमंत्री ननकी राम कंवर की पीएमओ को लिखी चिट्ठी सोशल मीडिया में वायरल हो रही है. इसमें सौरभ सिंह पर व्यक्तिगत लाभ के लिए शिकायत करने का आरोप लगाया गया है. हालांकि, ननकी राम कंवर ने इस पत्र को फर्जी करार देते हुए थाने में शिकायत दर्ज कराने की बात कही है. 

बता दें कि अकलतरा से भाजपा विधायक सौरभ सिंह ने 26 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कोरबा जिले में जिला खनिज न्यास संस्थान मद के पैसे का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है.विधायक ने कलेक्टर पर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए लिखा है कि शासी परिषद् की बैठक नियमित रूप से नियमानुसार नहीं हो रही है.

उन्होंने आरोप लगाया कि कोरबा जिले में डीएमएफ फंड से आने वाले लगभग 600 करोड़ रुपए को खनन प्रभावी गावों और क्षेत्रों में खर्च न कर अन्य जगह खर्च किया जा रहा है. कंबल बांटा जा रहा है, यहां तक कलेक्ट्रेट कार्यालय का उन्नयन किया जा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने कलेक्टर पर अपने चहेतों से कार्य कराने के अलावा अन्य गंभीर आरोप लगाए हैं.

इसे भी पढ़ें : BJP विधायक ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, जिला खनिज न्यास मद के पैसे का दुरुपयोग करने का लगाया आरोप, केंद्र सरकार से की जांच की मांग 

सौरभ सिंह के पत्र से कोरबा से लेकर रायपुर तक मची हलचल के बीच अब पूर्व गृह मंत्री और कोरबा जिले के रामपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक ननकीराम कंवर का इस पत्र के जवाब में प्रधानमंत्री को लिखा गया कथित पत्र सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. पत्र में विधायक सौरभ सिंह के विधानसभा क्षेत्र में कोरबा जिले के नहीं आने की बात कहते हुए लगाए गए आरोपों से स्वयं के आहत होने की बात कही है.

पत्र में उनके विधानसभा क्षेत्र में डीएमएफ फंड से सड़क, पानी और स्वास्थ्य के कार्यों से जुड़े प्रस्तावों पर कार्यों के के स्वीकृत होने की बात कही है. यही नहीं सौरभ सिंह के कोरबा जिले के शाषी परिषद का सदस्य नहीं होने की बात कहते हुए अनावश्यक शिकायत करके जिले की छवि को धूमिल करने का प्रयास करने का बात कही गई है. इसके साथ ही उनके रामपुर विधानसभा क्षेत्र में अशांति फैलाने की साजिश रचने के साथ दुर्भावना से ग्रस्त होकर व्यक्तिगत लाभ के लिए शिकायत करने की बात कही है.

हालांकि, पत्र के सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद भाजपा विधायक ननकी राम कंवर ने पत्र को फर्जी करार देते हुए कहा कि मैं भाजपा का निष्ठावान विधायक हूं, भला मैं दूसरे भाजपा विधायक की शिकायत क्यों करुंगा. इसके साथ ही उन्होंने फर्जी पत्र पर पुलिस में शिकायत करने की बात कही है.