दिल्ली. आईपीएल 2022 के लिए हर टीम अपने कप्तान के नाम का ऐलान कर रहें हैं. इसी कड़ी में पंजाब किंग्स की टीम ने भी अपने कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया है. पंजाब किंग्स की टीम ने मयंक अग्रवाल को अपना नया कप्तान नियुक्त किया है. मयंक अग्रवाल से पहले लोकेश राहुल इस टीम के कप्तान थे.

बता दें कि मयंक अग्रवाल ने इससे पहले एक मैच में पंजाब की कप्तानी की है, जिसमें उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा था. इस सीजन में पहले से ही उनका कप्तान बनना तय माना जा रहा था. मेगा ऑक्शन से पहले पंजाब की टीम ने सिर्फ दो खिलाड़ियों को रीटेन किया था. जिसमें मयंक अग्रवाल और अनकैप्ड तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का नाम था. मयंक अग्रवाल पहले खिलाड़ी थे, जिन्हें फ्रेंचाइजी ने जाने से रोका था. उनके अलावा अनकैप्ड तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को रीटेन किया गया था. इसके बाद मयंक का कप्तान बनना तय माना जा रहा था.

https://www.instagram.com/p/CagmIgRq4NW/

टीम के नए कप्तान के नाम का ऐलान करते हुए पंजाब किंग्स ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पोस्ट किया है. वहीं, टीम का कप्तान बनाए जाने पर अग्रवाल ने कहा कि वो आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स की कप्तानी मिलने पर बहुत ही खुश हैं. इस बार वो पंजाब के लिए खिताब जीतने की कोशिश करेंगे. पंजाब की टीम अब तक कोई आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीत पाई है.

इसे भी पढ़ें – 24 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर पहुंची ये टीम, सुरक्षा को लेकर कह दी बड़ी बात…

ग्रुप बी में है पंजाब की टीम

आईपीएल 2022 में पंजाब को ग्रुप बी में रखा गया है. इसमें उसे चेन्नई, हैदराबाद, दिल्ली, बैंगलोर और गुजरात के साथ, दो-दो मैच खेलने होंगे. वहीं मुंबई, कोलकाता, राजस्थान और लखनऊ के खिलाफ एक मैच खेलना होगा.

मयंक से पहले राहुल थे कप्तान

बता दें कि मयंक अग्रवाल से पहले लोकेश राहुल पंजाब किंग्स के कप्तान थे. उनकी अगुआई में पंजाब ने दो सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया था. हालांकि, मेगा ऑक्शन से पहले राहुल ने खुद को टीम से अलग करने का फैसला किया. इसके बाद लखनऊ की टीम ने उन्हें ड्रॉफ्ट में 17 करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा.

इसके बाद मयंक ही कप्तानी के प्रबल दावेदार थे और अब उन्हें ही टीम की कमान सौंप दी गई है. राहुल की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और पिछले सीजन में उनकी टीम ने कई करीबी मैच गंवाए थे. टीम अंकतालिका में छठवें स्थान पर थी. पंजाब ने 14 में छह मैच जीते थे, जबकि आठ में उसे हार का सामना करना पड़ा था.

2022 मेगा ऑक्शन से पहले सबसे कम खिलाड़ी पंजाब ने ही रिटेन किए थे. पंजाब ने सिर्फ दो खिलाड़ी रीटेन किए थे और नीलामी में सबसे ज्यादा पैसे के साथ उतरी थी. अब इस टीम के पास शिखर धवन, कगिसो रबाडा, लियम लिविगस्टोन और जानी बेयरस्टो जैसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं.