दिल्ली. भारत के स्टार निशानेबाज सौरभ चौधरी ने ISSF World Cup 2022 में इतिहास रच दिया है. सौरभ चौधरी इस साल के पहले ISSF World Cup 2022 में पुरूषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक (गोल्ड मेडल) जीत लिया है.

बता दें कि 19 साल के सौरभ चौधरी ने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में जर्मनी के माइकल स्वॉल्ड को 16-6 से हरा दिया है. एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता सौरभ ने स्वर्ण पदक के मुकाबले में जर्मनी के माइकल श्वाल्ड को पछाड़ दिया. वहीं रूस के अर्टेम चेरनोसोव ने कांस्य पदक जीता. यूक्रेन पर रूस के सैन्य हमले के कारण उसका ध्वज हटा दिया गया था.

इसे भी पढ़ें – अलग होने के बाद Ritesh Singh ने दी Rakhi Sawant को धमकी, पोस्ट शेयर कर कहा – मेरे सामने आई तो … 

ओलंपियन और युवा ओलंपिक स्वर्ण जीत चुके सौरभ चौधरी क्वालीफिकेशन में 584 स्कोर करके तीसरे स्थान पर थे. उन्होंने रिले वन के आखिरी चरण में 38 स्कोर करके पहला स्थान पाया. मेडल के मुकाबले में उन्होंने 42.5 के स्कोर के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया.

इसे भी पढ़ें – Mahashivratri : शिवपुराण में किया गया है एक शिकारी से जुड़ी कथा का वर्णन, जानिए क्या है वो कहानी … 

वहीं, महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में भारत की एशा सिंह, निवेता और रूचिता विनेरकर चुनौती पेश करेंगी. हालांकि, सौरभ के अलावा कोई अन्य निशानेबाज मौजूदा विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाया. बता दें कि इस टूर्नामेंट में 60 देशों के 500 से अधिक निशानेबाज हिस्सा ले रहे हैं.