लक्ष्मीकांत बंसोड़, बालोद। दल्ली राजहरा में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना अंतर्गत 56 जोड़ों का सामूहिक विवाह संपन्न हुआ. इस अवसर पर मंत्री अनिला भेंडिया ने पूर्व की भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि 15 सालों में 15 हजार ही दे पाई थी. हमारी सरकार ने 1 साल में 15 से 25 हजार व दिव्यांगों के लिए 25 से 50 हजार की राशि बढ़ा दी.

दल्ली राजहरा नगर स्थित गायत्री शक्तिपीठ में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के अंतर्गत विवाह के बंधन में बंधे 56 जोड़ों को महिला एवं बाल विकास मंत्री व क्षेत्रीय विधायक अनिला भेड़िया ने आशीर्वाद दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि कई बार माता-पिता को अपने बेटे-बेटियों की शादी के लिए कर्ज लेने के लिए मजबूर होना पड़ता है. इनसे चीजों से बचने के लिए हमें आदर्श विवाह करना चाहिए.

इसे भी पढ़ें : CG NEWS : प्रेमिका के साथ आपत्तिजनक हालत में पकड़ाए प्रेमी ने किया युवकों पर हमला, इलाज के दौरान हुई एक की मौत, फिर आरोपियों तक ऐसे पहुंची पुलिस… 

महिला एवं बाल विकास विभाग के जिलाधिकारी ने बताया कि इस योजना के तहत नव दंपति जोड़े को पंखा, कूलर, आलमारी से लेकर मंगलसूत्र सहित तमाम वो सामग्री विभाग की ओर से मुहैया कराई गई है, जो एक माता-पिता विवाह के दौरान अपने बच्चों को देते हैं. अधिकारियों ने उम्मीद जताई कि आदर्श विवाह योजना का लाभ लेते हुए परिणय सूत्र के बंधन में बंधे नवदंपत्ति अन्य लोगों को भी योजना से जुड़ने के लिए प्रेरित करेंगे.