शब्बीर अहमद,भोपाल। यूक्रेन के मुकाबले मध्यप्रदेश में मेडिकल की पढ़ाई सस्ती करने की कांग्रेस की मांग पर बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा कि ज्ञान देने से पहले कांग्रेस आत्म अवलोकन करे. कांग्रेस पहले ये बताएं कि खुद के शासनकाल में मेडिकल कॉलेज के लिए क्या किया ?

रईसजादों की रेव-पार्टी में छापा: राजधानी के फार्म हाउस में नशे में झूमते मिले रईसजादे, नशेड़ी छूटे आयोजक पर मामला दर्ज

बीजेपी प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा कि प्रदेश में आज 24 मेडिकल कॉलेज हैं. 13 निजी कॉलेज है और 11 सरकारी मेडिकल कॉलेज हैं. 7 नए मेडिकल कॉलेज अलग-अलग जिलों में बन रहे हैं. प्रदेश में 4 हजार मेडिकल की सीटें हैं. यूक्रेन के मामले में केंद्र सरकार काफी सजग है. हमने यूपीए सरकार में भी देखा है कि जनता का क्या हाल हुआ है ?

यूक्रेन से सस्ती हो MP में मेडिकल की पढ़ाई: छात्र की मौत के बाद कांग्रेस ने बजट सत्र में प्रावधान करने की मांग, इधर यूक्रेन बॉर्डर पर पहुंचकर सिंधिया ने छात्रों से की बातचीत

दरअसल यूक्रेन में भारतीय छात्र की गोली लगने से मौत होने के बाद भारत में मेडिकल पढ़ाई में खर्च को लेकर विवाद गहरा गया है. कांग्रेस ने मप्र में मेडिकल की पढ़ाई का मुद्दा उठाया है. कांग्रेस ने विधानसभा बजट सत्र में मेडिकल की पढ़ाई को लेकर बड़ी मांग की है. मप्र में मेडिकल की पढ़ाई यूक्रेन से सस्ती किए जाने की डिमांड की गई है.

कांग्रेस मीडिया उपाध्यक्ष सैयद जाफर का ट्वीट कर कहा कि यूक्रेन में मारे गए भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा के पिता कह रहे हैं कि PUC में 97% अंक हासिल करने के बावजूद मेरा बेटे मेडिकल सीट हासिल नहीं कर सका. मेडिकल सीट पाने के लिए करोड़ों देने पड़ते हैं. छात्र कम पैसे खर्च करके विदेश में समान शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं. इसलिए मेडिकल की पढ़ाई सस्ती की जाए.

MP Weather Update: मप्र में इस बार कम तपेगा मार्च का महीना, प्रदेश के कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus