लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठवें चरण के लिए मतदान सुबह 7 बजे से जारी है. गोरखपुर, देवरिया, बलिया समेत 10 जिलों में मतदान हो रहा है. यहां 10 जिलों की 57 सीटों पर वोटिंग हो रही है. सीएम योगी समेत कई दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सुबह ही पोलिंग बूथ पहुंचकर मतदान किया. यूपी विधानसभा चुनाव के छठे चरण के लिए 10 जिलों की 57 विधानसभा सीटों पर आज मतदान हो रहा है. छठे चरण में दो करोड़ 14 लाख से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे. कुल 276 प्रत्याशी छठे चरण में चुनाव मैदान में हैं. छठे चरण की 57 सीटों में 11 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं. इस चरण में कुल 2.14 करोड़ से अधिक मतदाता हैं.

इसे भी पढ़ें – UP ASSEMBLY ELECTION : छठवें चरण का मतदान शुरू, मुख्यमंत्री योगी ने डाला वोट

बता दें कि राज्य की 403 विधानसभा सीटों पर सात चरणों में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव में अब तक पांच चरणों में 292 सीटों पर मतदान हो चुका है. आखिरी दो चरणों में तीन मार्च और सात मार्च को 111 सीटों पर मतदान होना बाकी है. पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए है. मतदान केंद्रों पर पुलिस और होमगार्ड के साथ ही केंद्रीय बलों के जवानों को भी तैनात किया गया है. वोटिंग सुबह 7 बजे शुरू हो गई और शाम 6 बजे तक चलेगी.