अनिल सक्सेना, रायसेन। जिंदा आदमी को मृत बताकर जमीन का नामांतरण करने वाले तहसीलदार का स्थानांतरण कर दिया गया है। कलेक्टर अरविंद दुबे ने तहसीलदार छोटे गिरी गोस्वामी का तबादला कर निर्वाचन कार्यालय रायसेन जिला मुख्यालय में अटैच किया है।

बता दें कि लल्लूराम डॉट काम ने कलेक्टर साहब..अभी मैं जिंदा हूं शीर्षक से 22 फरवरी को खबर का प्रकाशन कर शासन-प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराया था। खबर प्रकाशन के बाद प्रशासन हरकत में आया। कलेक्टर अरविंद दुबे ने तहसीलदार छोटे गिरी गोस्वामी का तबादला कर निर्वाचन कार्यालय रायसेन जिला मुख्यालय में अटैच कर दिया है।

Read More : Breaking: प्यार को जीवनसाथी बनाने ससुराल पक्ष ने रखी अजीब शर्त, फिर युवती ने रची ये साजिश और बन गई असिस्टेंट कमांडेंट

जिले के कस्बा देवरी तहसील सर्किल के बींझा गांव के निवासी 70 वर्षीय लकवाग्रस्त बुजुर्ग भगवत सिंह हरिजन को प्रशासन के दस्तावेज में मृत घोषित कर दिया था। इस मामले में कलेक्टर अरविंद दुबे को फरियादी ने 2 फरवरी को जनसुनवाई में शिकायत की थी। लेकिन आज 20 दिन बीत जाने के बाद मीडिया के दखल के बाद मजबूरी में अब जाकर आज कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए हैं।

Read More : अजब-गजबः गई भैंस पानी में, क्या है मामला, पढ़ें पूरी खबर 

शिकायत पर रायसेन कलेक्टर गंभीरता दिखाने की जगह फरियादी को एसडीएम कोर्ट में मामला दर्ज कराने का मशवरा देते नजर आए। करीब 9 एकड़ भूमि की धोखाधड़ी से हुए नामांतरण के बाद अन्य लोगों को रजिस्ट्री भी कर दी गई। फौती नामांतरण भी कर दिया है। जबकि नामांतरण के लिए लगने वाले दस्तावेज भी नहीं लगाए गए। यह आरोप लगाते हुए इस धोखाधड़ी के विरोध में फरियादी किसान भगवत सिंह के पुत्र गजेंद्र सिंह ने सीएम हेल्पलाइन और कलेक्टर अरविंद दुबे को ज्ञापन सौंपकर बुजुर्ग लकवाग्रस्त किसान भगवत सिंह को मृत बताने वाले तहसीलदार, राजस्व कर्मचारियों हल्का पटवारी पर एफआइआर दर्ज करने की मांग की है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus