मोहाली। श्रीलंका के साथ मोहाली में पहला टेस्ट मैच विराट कोहली का सौंवा मैच है. प्रशंसक विराट से इस ऐतिहासिक मैच में शतक की उम्मीद लगाए हुए हैं, लेकिन मैच में रविंद्र जडेजा और ऋषभ पंद धमाल मचाए हुए हैं. मैच के दूसरे दिन जडेजा ने 175 रन बनाते हुए भारत को 574 रन के विशाल स्कोर तक ले गए. जवाब में लंका की टीम दिन का खेल खत्म होने तक 108 रन के स्कोर पर 4 विकेट खो चुकी है.

पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन छह विकेट के नुकसान पर 357 रन के स्कोर से शुरू करने जब भारत की टीम उतरी तो लंकाई खिलाड़ी उम्मीद लगाए हुए थे, कि जल्द शेष बल्लेबाजों को पेवेलियन भेज टीम को बैकफुट में डालेंगे. लेकिन रविंद्र जडेजा और आर अश्विन ने लंका की पूरी योजना का काम तमाम कर दिया. एक तऱफ जहां अश्विन ने अर्द्ध शतक जड़ा, वहीं दूसरी ओर रविंद्र जडेजा ने पहले अर्ध शतक, फिर शतक बनाते हुए डेढ़ सौ रन को पार करते हुए अपने स्कोर को 175 रन तक ले जाकर सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले भारत के सातवें नंबर के बल्लेबाज बन गए.

रविंद्र जडेजा के दोहरा शतक जड़ने से पहले ही कप्तान रोहित शर्मा ने 574 रनों पर पारी घोषित कर दी.

विशाल स्कोर का जवाब देने उतरी लंका के उपरी क्रम के बल्लेबाज क्रीज पर नहीं जम पाए. और एक के बाद एक एलबीडब्ल्यू होते गए. जडेजा ने पहले ओपनर दिमुथ करुणारत्ने को 28 रन पर फंसाया, फिर लेहरू थिनीमाने को 17 और धनंजय डिसिल्वा को एक रन पर अश्विन ने फिकरी में फंसा दिया. बुमराह ने एंजेलो मैथ्यू को 22 रन पर एलबीडब्ल्यू किया. दूसरे दिन का मैच खत्म होने पर पाथुम निशंका 26 और चरिथा असालंका एक रन के स्कोर पर क्रीज पर डटे हुए हैं.

इसे भी पढ़ें : 4 कातिलों को उम्र कैद की सजा: बीच सड़क कनपटी पर सटाकर मारी थी गोली, अब सलाखों के पीछे गुजरेगी चारों की जिंदगी