स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला जा रहा है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 574 रन बनाकर पारी घोषित की थी. वहीं श्रीलंका की टीम पहली पारी में बैटिंग करते हुए 174 रन पर ढ़ेर हो गई है. जड़ेजा ने बैटिंग के साथ बॉलिंग में भी कमाल करते हुए 5 विकेट झटके.

भारतीय टीम ने पहले टेस्ट में अपना शिकंजा कस लिया है. भारत की ओर से रविंद्र जड़ेजा ने शानदार 175 रनों की पारी खेली. जिसकी बदौलत भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 574 रन पर पारी घोषित कर दी. वहीं श्रीलंका की पूरी टीम बल्लेबाजी करते हुए 174  रन सिमट गई. श्रीलंका के लिए पथुम निसांका ने 61 रन बनाए. उनके अलावा कोई बल्लेबाज 30 का आंकड़ा नहीं छू सका. वहीं, जडेजा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने 2-2 विकेट लिए. एक सफलता शमी को मिली.

इसे भी पढ़ें- इस खिलाड़ी ने 6 साल बाद भारतीय वनडे टीम में की वापसी, अब तक बनाया है केवल 1 ही रन… 

भारत ने श्रीलंका की पहली पारी में 174 पर ढ़ेर कर दिया है. साथ ही श्रीलंका की टीम फॉलोऑन बचाने में नाकामयाब रही है.          जिसके बदौलत भारत ने दूसरी पारी की बैटिंग ना कतरे हुए श्रीलंका टीम को बैटिंग के लिए मैदान पर उतरने का न्योता दिया है.