राकेश चतुर्वेदी,भोपाल। मध्यप्रदेश का बजट सत्र शुरू होने के पहले ही सियासत शुरू हो गई है। प्रदेश के संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बजट सत्र में पूर्व सीएम कमलनाथ की सदन में उपस्थिति को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि कमलनाथ से प्रार्थना है कि वे सदन में पूरे समय मौजूद रहें। सदन में वो नहीं दिखते तो कांग्रेस में जिसे जो दिखता है वो वैसा करता है। पिछले सत्र में कमलनाथ चले गए थे।

वहीं इस मामले में कमलनाथ ने नरोत्तम मिश्रा को जवाब दिया है।
उन्होंने कहा कि मुझे पूरे समय तक विधानसभा में रहने की आवश्यकता नहीं है।
विधानसभा में पूरे समय उपस्थित रहने को लेकर बोले कामलनाथ। कांग्रेस में वरिष्ठ साथी हैं।
मेरे सहयोगी हैं वो, विधानसभा संभाल लेते हैं। कांग्रेस विधानसभा में गौशाला, पेंशन, फसल बीमा जैसे मुद्दों को लेकर सरकार को घेरेगी।

बता दें कि मध्यप्रदेश का बजट सत्र 7 मार्च सोमवार से शुरू हो रहा है। इस बार बजट सत्र 19 दिन है। बजट के पहले जहां विधानसभा अध्यक्ष ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है, वहीं विपक्ष ने भी सदन में सरकार को घेरने व रणनीति बनाने कांग्रेस विधायकों की बैठक बुलाई है। बैठक पूर्व सीएम कमलनाथ के निवास पर होगी।

नव पदस्थ डीजीपी सुधीर सक्सेना रविवार को गृहमंत्री से मुलाकात करने उनके बंगले पहुंचे। दोनों की बीच विभिन्न मुदों को लेकर चर्चा हुई है। पदभार ग्रहण करने के बाद गृहमंत्री से उनकी पहली मुलाकात को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।
इधर मप्र में कोरोना को लेकर बड़ी राहतभरी खबर सामने आई है। पिछले 24 घण्टे में प्रदेश में सिर्फ 156 मरीज मिले है। 49002 सैंपल में से सिर्फ 156 मरीज मिले। संक्रमण दर 0.32 प्रतिशत तक पहुंच गया है। प्रदेश में कुल 1,315 एक्टिव केस बचे है, इनमें  21 संक्रमित पुलिसकर्मी शामिल हैं।

यूक्रेन में फंसे मप्र के लोगों को लेकर अच्छी खबर। 454 में से 421 लोग वापस लौट चुके हैं। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग रास्ते में हैं, वे गृह विभाग लगातार संपर्क में है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus