शब्बीर अहमद, भोपाल भोपाल। आज से 37 साल पहले जिस भोपाल स्थित यूनियन कार्बाइड फैक्ट्री के कारखाने से निकली जहरीली गैस ने हजारों लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। उसी  भोपाल यूनियन कार्बाइड फैक्ट्री के कैम्पस में कब्जा करने आज सैकड़ों लोग पहुंच गए। सुबह से ही सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों की भीड़ जमा है। लोग रस्सियों को लकड़ियों से जमीन पर कब्जा करने में जुटे हुए हैं। 

इसे भी पढ़ेः कैसा ये इश्क है..अजब सा रिस्क हैः बॉयफ्रेंड ने चांटा मारा तो नाराज लड़की आत्महत्या करने ग्वालियर किले पर पहुंच गई, फिर ‘सुसाइड प्वाइंट पर खड़ी होकर….? 

दरअसल रेलवे ने ने दो दिन पहले अन्नू नगर के रहवासियों को झुग्गी-झोपड़ियां हटाने के निर्देश दिए थे।  रहवासियों ने रेलवे प्रशासन से छह महीने का वक्त मांगा था। प्रशासन और पुलिस ने तुरंत बस्ती खाली करने के निर्देश दिए थे। आशियाना टूटता देख और रहने की परेशानी को देखते हुए आज सुबह ही सैकड़ों लोग यूनियन कार्बाइड फैक्ट्री के कैम्पस में कब्जा करने पहुंच गए हैं। 

इसे भी पढ़ेः दहेज लोभियों की करतूतः रात भर दुल्हन बारात आने का करती रही इंतजार लेकिन नहीं पहुंचा दूल्हा, 5 लाख कैश और कार की डिमांड पर अड़ा रहा, 5 के खिलाफ मामला दर्ज 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus