नीरज काकोटिया,बालाघाट। जिला पंचायत के पूर्व सदस्य डाली दमाहे की हत्या में कथित रूप से शामिल विहिप के प्रांतीय मंत्री ललित पारधी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लोधी महासभा द्वारा शहर बंद का आह्वान किया। बंद का समर्थन में चेम्बर ऑफ कॉमर्स व अन्य संगठनों ने किया, जिसका व्यापक असर देखने को मिला।

बता दें कि डाली दमाहे की हत्या का मामला अब हाई प्रोफाइल हो गया है। शिवरात्रि की रात डाली दमाहे के घर में घुसकर आरोपी संजीव अग्रवाल व उसके अन्य साथियों के द्वारा धारदार चाकू से हमला किया गया था। इलाज के दौरान गोंदिया के निजी अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी। मौत के बाद से डाली दमाहे के समर्थकों व समाज में नाराजगी है। पुलिस द्वारा अब तक 11 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है और उन्हें न्यायालय में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

Read More : BIG BREAKING: भोपाल यूनियन कार्बाइड फैक्ट्री के कैंपस में कब्जा करने पहुंचे सैकड़ों लोग, अन्नू नगर से झोपड़ियां हटाने के निर्देश के बाद पहुंचे लोग 

मृतक दमाहे के दामाद योगेश मोहारे जो घटनास्थल पर मौजूद था के बयान पर लोधी महासभा और उनके समर्थकों का कहना है कि विहिप के प्रांत मंत्री ललित पारधी की भी गिरफ्तारी हो क्योंकि घटना के वक्त वे भी वहां मौजूद थे। इस पूरे मामले में पुलिस पर भी सवाल उठ रहे है। आखिर क्यों पुलिस ललित पारधी को गिरफ्तार नहीं कर रही और उसके खिलाफ मामला दर्ज नहीं कर रही है। बंद के समर्थन में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे, पूर्व विधायक मधु भगत ने डाली की हत्या में कथित रूप से शामिल ललित की गिरफ्तारी की मांग करते हुए पुलिस प्रशासन की कार्यवाही और जिले के जनप्रतिनिधियों को आड़े हाथों लिया।

लोधी महासभा ने राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन सौंपा है। एडीएम शिव गोविंद मरकाम ने बताया कि प्राप्त ज्ञापन को उच्च अधिकारियों तक पहुंचा दिया जाएगा। पुलिस अपने स्तर पर जांच कर रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके मुताबिक कार्यवाही की जाएगी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus