प्रयागराज. मशहूर व्‍यापारियों में से एक आशा एंड कंपनी के मालिक प्रवीण मालवीय ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. प्रयागराज के सिविल लाइंस में राजापुर रोडवेज बस डिपो के पास उनका आवास है. उनकी मौत की खबर से व्यापारियों में शोक की लहर है. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे. आत्‍महत्‍या के कारणों का पता लगाने में पुलिस जुटी है. काफी संख्या में व्यापारी भी पहुंच गए हैं.

आशा कंपनी के मालिक 60 वर्षीय प्रवीण मालवीय प्रतिदिन सुबह की सैर पर जाते थे. हालांकि आज सोमवार को वह नहीं गए. उन्‍होंने स्टोर रूम में फांसी लगाई. उनके आत्‍महत्‍या की कुछ घंटे तक पुष्टि आधिकारिक तौर पर नहीं हो सकी थी. बाद में धीरे धीरे यह शोक भरी खबर शहर में फैल गई. जिसने सुना वह प्रवीण मालवीय के घर की तरफ दौड़ पड़ा. सहसा किसी को विश्‍वास नहीं हो रहा था. सभी उनके सरल व्‍यवहार से परिचित थे.

इसे भी पढ़ें – कपल ने की आत्महत्याः एक ही गोत्र के होने से शादी में आ रही थी अड़चन, VIDEO बनाकर एक ही रस्सी से की खुदकुशी, इधर जमीन के लिए बेटे ने पिता को उतारा मौत के घाट

बता दें कि प्रवीण की आशा एंड कंपनी का साउंड सिस्टम ही प्रयागराज के कुंभ, महाकुंभ व माघ मेला में लगता है. मेले में इसी साउंड सिस्‍टम से सूचनाएं प्रसारित होती रहती हैं. प्रवीण मालवीय ने कुंभ 2019 में पूरे मेला क्षेत्र में 20 हजार लाउडस्पीकर और साउंड लगवाए थे. हरिद्वार, नासिक व उज्जैन के कुंभ मेला में भी उनका साउंड सिस्टम लगता है.