अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर दुर्ग पुलिस द्वारा उत्कृष्ट कार्य करने वाले महिलाओं का भिलाई के सेक्टर 6 कंट्रोल रूम में सम्मान किया गया. महिलाओं ने नारी शक्ति को बढ़ावा देने के लिए पिंक पैदल मार्च निकालकर लोगों को संदेश दिया.


बता दें कि, पिंक वर्दी में खड़ी महिलाएं वहीं महिला है, जो दिन रात पुलिस विभाग में सेवा अपनी सेवा दे रही हैं. वहीं भिलाई के सेक्टर 6 स्थित कंट्रोल रूम में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं का सम्मान के साथ एसपी बद्रीनारायण मीणा के द्वारा उत्साह वर्धन किया. महिलाओं के सम्मान के बाद एसपी ने पैदल मार्च का शुभारंभ किया.

महिलाओं द्वारा कंट्रोल रूम होते हुए सिविक सेंटर में रैली का समापन किया गया, पिंक पैदल मार्च में पुलिस के साथ-साथ सामाजिक संगठन की महिलाओं ने भी भाग लिया.


महिलाओं का कहना है कि, आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं को गर्व महसूस हो रहा है. हर महिला अपने पैर पर खड़े होकर आगे बढ़ना चाहती है. दुर्ग पुलिस हमेशा महिलाओं की सुरक्षा के लिए हर स्तर पर खड़ी है. पिंक गस्त के माध्यम से महिलाओं को सुरक्षित वातावरण देना चाहते हैं.

एसएसपी बद्रीनारायण मीणा का कहना है कि, दुर्ग पुलिस के द्वारा पिंक पैदल मार्च निकाल कर महिलाओं को सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया. अपने क्षेत्र में महिलाओं द्वारा अच्छे कार्य किए हैं उनको दुर्ग पुलिस द्वारा उन्हें सर्टिफिकेट दिया गया है.