केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी मंगलवार को दो दिवसीय प्रवास पर ग्वालियर पहुंचे. ऐतिहासिक किलों के भ्रमण के दौरान उन्होंने ग्वालियर फोर्ट की खूबसूरती की जमकर तारीफ की. साथ ही मानसिंह महल में गंदगी देखकर केंद्रीय मंत्री ने अधिकारियों को फटकार भी लगाई. साथ ही केंद्रीय मंत्री ने लोगों से देश के पर्यटन स्थालों को बढ़ावा देने की अपील भी की.

कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। दो दिवसीय प्रवास पर ग्वालियर पहुंचे केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने प्रवास की शुरुआत ऐतिहासिक किले को घूमने के साथ की है. केंद्रीय मंत्री ने कर्ण महल, सहस्त्रबाहु मंदिर के साथ ही मानसिंह महल घूमने पहुंचे, लेकिन इस दौरान मानसिंह महल में गंदगी देख उनका माथा ठनक गया. उन्होंने वहां मौजूद अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई.

केंद्रीय पर्यटन मंत्री कहा कि जब साफ-सफाई नहीं करवा सके तो मुझे क्यों बुलाया. क्या मैं झाड़ू लगाऊं. उन्होंने अधिकारियों को फटकारते हुए कहा कि सभी पर्यटन के स्थल साफ होने चाहिए. इसे बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. मंत्री के इन तेवर को देखकर वहां मौजूद टूरिज्म डिपार्टमेंट के अधिकारियों के होश उड़ गए. हालांकि केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने ग्वालियर फोर्ट की तारीफ भी की. उन्होंने कहां कि पहले भी ग्वालियर फोर्ट का भ्रमण कर चुके हैं, लेकिन पर्यटन मंत्री बनने के बाद यह पहला मौका है जब वह यहां पहुंचे हैं.

वहीं पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि ग्वालियर समेत देश के सभी पर्यटक स्थलों को बेहतर बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्छा है कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देश के सभी ऐतिहासिक स्थल पर अधिक से अधिक पर्यटक पहुंचे. उन्होंने यह भी कहा कि हम देखते हैं कि लोग सिंगापुर जाते हैं और भी कई विदेशी शहरों में हमारे देशी सैलानी पर्यटन के लिए जाते हैं, लेकिन भारत में ही कई ऐतिहासिक और सुंदर इमारतें हैं जिन पर लोग बहुत कम पहुंचे हैं, ऐसे में उन्होंने देश के लोगों से इन प्राचीन पर्यटन स्थलों पर अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने की अपील भी की है. इस दौरान वहां स्थानीय सांसद विवेक नारायण शेजवलकर और बीजेपी के अन्य नेतागण भी मौजूद थे.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus