बलौदाबाजार. एसएसपी दीपक झा के नेतृत्व में बलौदाबाजार पुलिस ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए लोगों से ठगी करने वाले चिटफण्ड कंपनी के डायरेक्टर को लुधियाना से गिरफ्तार किया है. बलौदाबाजार पुलिस ने बीएन गोल्ड रियल स्टेट एंड एलायड लिमिटेड चिटफण्ड कंपनी के डायरेक्टर संदीप सोन्ध को पकड़ने के लिए पुलिस टीम द्वारा लगातार 06 दिन तक जालंधर पंजाब में कैम्प किया गया था, जिसके बाद आरोपी को पकड़ने में पुलिस को सफलता मिली है.

कैंप के दौरान पुलिस द्वारा लगातार जालंधर, लुधियाना, सुल्तानपुर लोधी, कपूरथला, करनाना आदि क्षेत्रों में दबिश दी जा रही थी. आरोपी बार-बार अपने ठिकाने बदल रहा था. इसका लोकल स्तर पर छोटी-छोटी जानकारी इकट्ठा कर एवं तकनीकी टीम की सहायता लेकर बलौदाबाजार पुलिस की इस बेहतरीन टीम-वर्क से और आरोपी के संबंध में मिली छोटी-छोटी जानकारियों को कड़ी बनाते हुए आरोपी को लुधियाना से गिरफ्तार किया गया है. चिटफंड मामले में आरोपी के लिए इंदौर मध्यप्रदेश में भी गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है.

09 जिलों में कुल 13 अपराधिक प्रकरण दर्ज
चौकी करहीबाजार थाना सिटी कोतवाली में इस चिटफंड कंपनी द्वारा 300 से अधिक आवेदकों से 02 करोड़ से अधिक की धनराशि का ठगी का मामला दर्ज है. इसके अतिरिक्त कंपनी से कलेक्ट्रेट कार्यालय में केवल जिला बलौदाबाजार-भाटापारा से ही 2405 आवेदन में लगभग 06 करोड़ से अधिक की धनराशि वापसी के लिए आवेदन प्राप्त हुआ है. आरोपी एन गोल्ड रियल स्टेट एंड एलायड लिमिटेड चिटफण्ड कंपनी के विरुद्ध जिला बलौदाबाजार-भाटापारा के अलावा छत्तीसगढ़ के अन्य 09 जिलों में भी कुल 13 अपराधिक प्रकरण दर्ज है. चिटफंड कंपनी द्वारा संपूर्ण छत्तीसगढ़ में 36 करोड़ से भी अधिक धनराशि की ठगी चिटफंड कंपनी द्वारा की गई है. मामले में कुल 09 आरोपी हैं, जिसमें 08 आरोपियों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है. शेष 01 अन्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए भी प्रयास निरंतर जारी है.

चिटफंड कंपनी की संपत्ति होगी कुर्की
आरोपी चिटफंड कंपनी द्वारा रायपुर, ग्राम तरपोंगी, तिल्दा आदि क्षेत्रों में अचल संपत्ति भी अर्जित किया गया है. उक्त संपत्ति को चिन्हांकित कर कुर्की करने की कार्रवाई बलौदा बाजार पुलिस द्वारा किया जा रहा है. उक्त कार्रवाई में थाना प्रभारी निरीक्षक विजय चौधरी, करहीबाजार चौकी प्रभारी उप निरीक्षक हितेश जंघेल, प्रधान आरक्षक संतोष ध्रुव, आरक्षक विकास कुर्रे, साइबर टीम प्रभारी उप निरीक्षक उमेश वर्मा, आरक्षक कुमार जयसवाल, नेहा तिवारी का विशेष योगदान रहा.