दीपक ताम्रकार, डिंडौरी/ संजय विश्वकर्मा, उमरिया। डिंडौरी में ऑटो वाहन पलटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 15 सवारी घायल हुए है. हादसा समनापुर थाना क्षेत्र के ग्राम किकरझर घाट में हुआ. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया.

सभी दशगात्र कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे, तभी किकरझर घाट पर ओभर लोड के कारण ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गई. हादसे के बाद सवारियों में चीख-पुकार मच गई. राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया. जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद एक को मृत घोषित कर दिया. फिलहाल पुलिस हादसे की जांच शुरू कर दी है.

खदान धसकने से 6 से अधिक घायल

इधर, उमरिया के नौरोजाबाद थाना अंतर्गत ग्राम बेलसरा में  छुही खदान धसकने से आधे दर्जन से अधिक लोग घायल हुए है. हादसा 7 मार्च की रात करीब 8.30 के आसपास हुआ. सभी घर की पुताई और पेंट बनाने के लिए छुही मिट्टी लेने गए थे. सूचना मिलते ही घटना स्थल पर SDOP डॉ जितेंद्र सिंह जाट और टीआई अपने टीम के साथ पहुंचे और मिट्टी के मलबे में फसे ग्रामीणों को निकालकर 108 की मदद से जिला चिकित्सालय भिजवाया.जहां सभी का इलाज जारी है.

युवक पर बदमाशों ने तलवार से किया हमला

वहीं उमरिया के पतरेई में एक युवक पर अज्ञात आरोपियों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया. युवक की गर्दन, पेट और कमर में आरोपियों ने कई वार किए. गंभीर रूप से घायल युवक हीरालाल विश्वकर्मा को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसका इलाज जारी है.

दरअसल, सोमवार की रात तकरीबन 8 बजे युवक पतरेई स्थित अपने घर से ससुराल के लिए निकला था. जहां बांका सलैया रोड में उमरार नदी पुल के पास अज्ञात हमलावरों से उस पर हमला कर दिया. आरोपी युवक के पर्स और मोबाइल भी छीनकर ले गए. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने उसे चंदिया समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, लेकिन हालत ज्यादा गंभीर होने पर प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया. फिलहाल पुलिस अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus