मनोज यादव, कोरबा। जिला अस्पताल के मरीजों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए एक फर्म को जिम्मेदारी दी गई है. आरके कैटरर्स मरीजों को भोजन और चाय नाश्ता उपलब्ध कराता है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग और आरके कैटरर्स की लापरवाही के कारण मरीजों को घटिया खाना परोसा जा रहा है.

वहीं फर्म (आरके कैटरर्स) इस बात से परेशान है कि उसे लंबे अरसे के बाद 24 लाख रुपए का भुगतान स्वास्थ विभाग नहीं कर रहा है. भुगतान के अभाव में मार्केट से सामान मिलना बंद हो गया है. ऐसे में संचालनकर्ता के सामने गंभीर स्थिति पैदा हो गई है.

आरके कैटरर्स को वर्ष 2017 से कोरबा के जिला अस्पताल में मरीजों को नाश्ता और भोजन प्रदाय कराने की जिम्मेदारी दी गई है. पिछले 8 महीने से इस फर्म को स्वास्थ विभाग के द्वारा भुगतान करने में रुचि नहीं ली गई.

राकेश दास महंत ने बताया कि हमें विभाग से 24 लाख रुपए रुपए लेना है. लंबे अरसे से इंतजार करवाने के बाद अब फिर से समय दिया गया है. अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती मरीज और उनके परिजन बताते हैं कि सुबह सूजी का हलवा, दोनों समय दाल-चावल और आलू सब्जी उपलब्ध कराई जा रही है. भोजन की मात्रा तो अच्छी है, लेकिन गुणवत्ता ठीक नहीं है.

दरअसल, काफी समय से भुगतान नहीं मिलने के कारण सेवा प्रदाता को कई प्रकार की दिक्कतों से जूझना पड़ रहा है. ऐसे में बाजार की समस्या भी उसके सामने कायम है. संचालक की दिक्कतें कम हो, इस दिशा में अधिकारियों को गंभीरता दिखाना चाहिए.