लखनऊ. उत्तर प्रदेश में एक महिला ने अपने पति और सास पर 2.3 करोड़ रुपए ठगने और खुद से खरीदे गए घर का आधा हिस्सा हड़पने का आरोप लगाया है. हेमा कपूर ने गाजीपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई कि उनकी शादी 2003 में गोमती नगर के विभव खंड के अभिषेक कपूर से हुई थी.

उन्होंने मामले में अभिषेक और उनकी मां ममता कपूर का नाम लिया है. प्राथमिकी के अनुसार, वह 2010 में अभिषेक के साथ स्कॉटलैंड गई थी क्योंकि उनके पति को अपनी पढ़ाई करनी थी और उन्हें वहां एक व्यवसाय चलाना था. वे स्कॉटलैंड में 5 साल से ज्यादा समय तक रहे, जहां उन्होंने सफलतापूर्वक एक ब्यूटी पार्लर चलाया. उन्होंने साल 2016 में लखनऊ वापस आने के बाद एक घर खरीदने का फैसला किया, जिसके लिए उन्होंने अपने व्यवसाय से कमाया हुए रुपए दिए.

“अभिषेक ने एक पैसा भी खर्च न करने पर भी आधा मकान अपने नाम दर्ज करा लिया. उसने 2.3 करोड़ रुपए भी निकाल लिए और विक्रेता को 30 लाख रुपए का भुगतान किया.” उन्होंने हमारे संयुक्त खाते से निकाले गए पैसे को अपने बैंक खाते में जमा कर दिया और बाद में दिखाया कि उसने मकान बेचने वाले को दो करोड़ रुपए का भुगतान किया है. अपर डीसीपी, नॉर्थ जोन प्राची सिंह ने कहा कि पति और उसकी मां के खिलाफ संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है. उन्होंने कहा कि जांच पूरी होने के बाद कार्रवाई की जाएगी.