शिवम मिश्रा, रायपुर. राजधानी में कारोबारियों के दर्जनभर से अधिक स्थानों पर आईटी की छापेमारी जारी है. कॉन्ट्रैक्टर विनोद जैन के घर, कचना स्थित रोमांस्क्यु विला में उनके रिश्तेदार राशू जैन, पंडरी स्थित होटल पुनीत, अशोका रत्न, हीरापुर के तेंदुआ स्थित चना फैक्ट्री, तेलीबांधा के जीवन विहार, समेत रिश्तेदार और कारोबार से जुड़े लोगों के घर और दफ्तर पर कार्रवाई जारी है.

जशपुर निवासी विनोद जैन, कवर्धा के कन्हैया अग्रवाल और दुर्ग के मालवीय नगर स्थित एनसी नाहर और जितेंद्र नाहर के मकान और अन्य ठिकानों पर टैक्स चोरी को लेकर कार्रवाई चल रही. साथ ही कन्हैया अग्रवाल के घर और उनकी दुकान अमन इलेक्ट्रॉनिक पर छापेमारी की कार्रवाई चल रही है. साथ ही उनके भाई विनोद अग्रवाल और नितेश अग्रवाल के मकान पर दबिश दी गई है.

सूत्रों के अनुसार दुर्ग के मालवीय नगर स्थित एनसी नाहर और जितेंद्र नाहर के खिलाफ जीएसटी में भी जांच चल रही है. जीएसटी विभाग के अफसरों ने ठेकेदार नाहर के लिए आईटी की टीम को इनपुट दिया था. उसी आधार पर छापे की कार्रवाई की गई है.

जानकारी के अनुसार बीती रात 1 बजे के आस-पास रायपुर से करीबन 65 अधिकारी और कर्मचारी अलग-अलग स्थानों के लिए टीम रवाना हुई थी, जिसमें कई महिला अधिकारी भी शामिल है. इसके साथ ही रायपुर पुलिस लाइन से देर रात ही महिला और पुरुष पुलिस बल को भी तैनात कर दिया गया था. आईटी की अन्य टीमें देर शाम तक ठेकेदारों के कॉन्टैक्ट में रहें कई और जगहों पर दबिश देने वाली है. वहीं जशपुर, राजनांदगांव, दुर्ग, कवर्धा और रायगढ़ के ठेकेदारों के ठिकानों पर कार्रवाई जारी है.