सागर जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने फ्री में ब्लड नहीं देने पर ब्लड बैंक के अटेंडर और लैब टेक्नीशियन से मारपीट कर दी. इस घटना को लेकर सिविल सर्जन ने जांच के लिए समिति बनाई है.

दिनेश शर्मा, सागर। मध्यप्रदेश के सागर जिला अस्पताल में फ्री में ब्लड नहीं देने पर दो डॉक्टरों ने ब्लैड बैंक के अटेंडर और लैब टेक्नीशियन की जमकर पिटाई कर दी. मारपीट में दोनों को काफी चोटें भी आई हैं. इस घटना के विरोध में अस्पताल के अन्य कर्मचारियों ने काम बंद कर दिया. कर्मचारियों ने सिविल से डॉक्टर को हटाने की मांग की है.

ब्लड बैंक के लैब टेक्नीशियन पंकज कोष्टि ने बताया कि वह मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात करीब 2 बजे अस्पताल में ड्यूटी कर रहा था, तभी डॉक्टर अजय यादव ने जिला अस्पताल में भर्ती अपने ड्राइवर सूर्यकांत दुबे के लिए फ्री में ब्लड की मांग की. जिस पर पंकज ने कहा कि उसे एक बार ही फ्री में ब्लड देने का अधिकार है, जो कि उक्त मरीज को उसने 7 मार्च को दे दिया था. दूसरी बार फ्री में ब्लड देने के लिए उसे अपने इंचार्ज की अनुमति लेनी पड़ेगी. यह बात जब अटेंडर सतीश पटेल ने वार्ड में जाकर डॉक्टरअजय यादव को बताई तो वह अटेंडर पर भड़क उठे और अपने साथी डॉक्टर यतेंद्र के साथ पहले तो सतीश को पीटा. इसके बाद दोनों डॉक्टर सीधे ब्लड बैंक में घुस एए और पंकज कोष्टी की भी जमकर पिटाई कर दी. पंकज को काफी चोटें आई है.

यह पूरी घटना जिला अस्पताल के ब्लड बैंक की गैलरी में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, जिसमें मारपीट के दृश्य साफ देखे जा सकते हैं. इधर मारपीट की इस घटना से नाराज सभी कर्मचारियों ने बुधवार को सुबह काम बंद कर दोनों डॉक्टर के खिलाफ लामबंद हो गए. उन्होंने इसकी शिकायत सिविल सर्जन से भी की है. वहीं इस संबंध में सिविल सर्जन ज्योति चौहान ने बताया कि लैब टेक्नीशियन की शिकायत की जांच के लिए 3 सदस्यीय समिति बनाई गई है. समिति की रिपोर्ट आने के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus