रायपुर. उत्तराखंड की 70 सीटों पर अब तक जो रुझान सामने आए हैं. उसके मुताबिक कांग्रेस को बड़ी हार का सामना करना पड़ रहा है. इस राज्य में कांग्रेस पार्टी की तो हार ही रही है, राज्य में उसके सबसे बड़े चेहरे हरीश रावत भी लालकुआं सीट पर चुनाव हार गए हैं. कांग्रेस के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है. अब तक के रुझानों के अनुसार भाजपा 42 सीटों पर आगे है जबकि कांग्रेस को मात्र 25 सीटें मिलती दिख रही हैं. तीन सीटों पर अन्य उम्मीदवार आगे हैं.

रावत के नेतृत्व में लड़ी कांग्रेस
उत्तराखंड में कांग्रेस ने रावत के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ा है. उत्तराखंड की सीटों पर आए ये रुझान यदि नतीजों में बदल जाते हैं तो भाजपा एक बार फिर सरकार बनाएगी. उत्तराखंड की जनता लगातार दो बार सत्ता की चाबी नहीं सौंपती है, लेकिन इस बार यह मिथक टूट जाएगा. रावत को इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार डॉ. मोहन सिंह बिष्ट ने हराया है.

जानिए, किसने दी मात

उत्तराखंड में कांग्रेस के बड़े नेता और चुनाव अभियान की कमान संभाल रहे हरीश रावत चुनाव हार गए हैं. लालकुंआ सीट से हरीश रावत को भाजपा के मोहन सिंह बिष्ट ने करीब 14 हजार वोटों से हरा दिया है. हरीश रावत उत्तराखंड में कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के सबसे बड़े चेहरे माने जा रहे थे. टिकट बंटवारे में शुरूआत में पहले हरीश रावत ने रामनगर से चुनाव लड़ने का फैसला लिया था, लेकिन बाद में उन्हें लालकुंआ से टिकट दिया गया.