भोपाल। राजधानी भोपाल से बड़ी खबर सामने आई है. एटीएस ने ऐशबाग थाना इलाके से संदिग्ध 4आतंकियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही उनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री मिली है. आतंकी ऐशबाग थाना क्षेत्र में स्थित फातिमा मस्जिद के पास किराए का मकान लेकर रह रहे थे.

खुफिया एजेंसियों ने ऑपरेशन चलाकर ऐशबाग थाना क्षेत्र की अहमदअली कॉलोनी, गली नम्बर चार से संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. जहां ये आंतकी रहते थे उस बिल्डिंग से धार्मिक साहित्य, 12 से अधिक लैपटॉप भी जब्त किए गए है. खुफिया एजेंसी ने इस ऑपरेशन के अलावा करोद इलाके में भी छापा मारा है. वहां से लोकल मॉड्यूल के एक आतंकी की गिरफ्तारी होने की सूचना है.बताया जा रहा है आतंकियों ने छुपने के लिए यहां ठिकाना बनाया था.

चश्मदीद ने बताया कि देर रात 3 बजे 50 से 60 पुलिसकर्मी आए और दरवाजे का ताला तोड़ दिया. गिरफ्तारी के बाद उस कमरे को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. वहां किसी को भी जाने की इजाजत नहीं है. पड़ोसी का कहना है कि करीब तीन महीने से ये लोग यहां किराए पर रह रहे थे.

बता दें कि खुफिया एजेंसी ने आतंकियों को पकड़ने के ऑपरेशन को पूरी तरह गोपनीय रखा. स्थानीय थाने को भी इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई. बिल्डिंग में सभी किराएदार परिवार रहते हैं, नीचे वाले मकान का किराएदार भी गायब है. उस नगर में दहशत का माहौल है. कोई कुछ बताने को तैयार नहीं है. बस सिर्फ लोगों का इतना कहना है कि यह बिल्डिंग 70 साल की नायाब जहां की है. फिलहाल गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ की जा रही है.

अहमद नाम के व्यक्ति ने किराए से मकान लिया था. खुद को कम्प्यूटर ऑपरेटर बताने वाले सलमान ने मकान दिलाया था. मकान मालिक महिला के कहने पर भी अहमद ने आधारकार्ड नहीं दिया था.मांगने पर जल्द दे देंगे कहकर टाल देते थे.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus